छपरा जंक्शन का DRM ने किया निरीक्षण, 1 जून से ट्रेनों के परिचालन की तैयारियों का लिया जायजा

छपरा जंक्शन का DRM ने किया निरीक्षण, 1 जून से ट्रेनों के परिचालन की तैयारियों का लिया जायजा

Chhapra: वाराणसी मंडल के DRM विजय कुमार पंजियार ने 1 जून से प्रारम्भ होने वाली यात्री ट्रेनों के संरक्षित परिचालन, यात्रियों सुरक्षा एवं कोविड-19 के प्रोटोकालों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए छपरा जंक्शन का निरिक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास मार्ग अलग करने, स्टेशन परिसर की बैरिकेटिंग करने, स्टेशन एवं प्लेटफार्म की गहन साफ सफाई करने, सार्वजनिक स्थलों यथा बुकिंग काउण्टर,स्टेशन परिसर ,सीढियों,यात्री बेंचो,ट्रेनों एवं यात्री मार्ग का डीप सेनेटाईजेशन करने, प्लेटफार्म से निकलने और बाहर से प्लेटफार्म पर आने के लिए सामाजिक दूरी के मानक के अनुसार मार्किंग करने , स्टेशन पर स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बूथ बनाने, सभी निकलने या प्रवेश करने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जाँच करने,पीने के पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निरिक्षण किया और संबंधित को उक्त सभी तैयारियां शीघ्र पूर्ण करना का निर्देश दिया.

इसके अतिरिक्त उन्होंने मंडल से गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल गाड़ियों के आवागमन में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन करने यथा थर्मल स्क्रीनिंग करने, फेस मास्क लगाने और सामाजिक दूरी कायम रखने पर बल दिया. उन्होंने स्टेशन के प्लेटफार्म से स्टेशन भवन के निकास गेट तक आने/जाने समाजिक दूरी बनाये रखने हेतु मार्क लगाने का निर्देश दिया.

इसके अतिरिक्त उन्होंने स्पेशल गाड़ियों की व्यापक व्यवस्थाओं हेतु स्टेशन भवन , सर्कुलेटिंग एरिया , कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र, सामान्य यात्री हाल ,पैदल उपरिगामी पुल , पीने के पानी बूथ, स्टेशन के निकास एवं प्रवेश मार्ग, स्टेशन पर पार्किंग को व्यापक सेनेटाईज कराकर पर्याप्त दूरी की मार्किंग कराने का संबंधितों को निर्देश दिया.

दरअसल 1 जून से चलने वाली गाडियों जो पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल से गुजरेंगी एवं जो मंडल के विभिन्न स्टेशनों से ओरिजिनेट /टर्मिनेट होंगी के प्रबंधन हेतु मऊ,देवरिया सदर,सीवान,बलिया एवं छपरा स्टेशनों तथा वाराणसी-मऊ,मऊ-देवरिया सदर, देवरिया सदर-सीवान , सीवान-छपरा,छपरा-बलिया रेल खण्ड का निरिक्षण किया.

एक औपचारिक वार्ता में मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे अपने यात्रियों को कोरोना से बचाने के प्रति सचेत है और मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से इसका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है. इस अवसर पर उनके साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एस.पी.एस.यादव,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री संजीव शर्मा, मंडल सुरक्षा आयुक्त(रेल सुरक्षा बल) श्री ऋषि पाण्डेय एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें