नेता प्रतिपक्ष को गोपालगंज जाने से रोकना लोकतंत्र पर कुठाराघात: प्रोo लालबाबू

नेता प्रतिपक्ष को गोपालगंज जाने से रोकना लोकतंत्र पर कुठाराघात: प्रोo लालबाबू

Chhapra: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को गोपालगंज जाने से रोकना लोकतंत्र पर कुठाराघात है. उक्त बातें राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो लालबाबू यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी प्रतिपक्ष में अपनी भूमिका और जिम्मेदारी का निर्वाह करने के लिए गोपालगंज के हथुआ थाना अंतर्गत रूपन चक गांव में तिहरी हत्याकांड के प्रभावित परिवार के परिजनों से सहानुभूति मुलाकात के लिए जाना चाहते थे. उन्होंने राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन को यह कहा था कि अगर शुक्रवार के सुबह तक हत्याकांड के नामजद अभियुक्त और कटेया के जदयू विधायक पप्पू पांडे की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो वे लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने विधायकों के साथ गोपालगंज मार्च करेंगे. इसके लिए उन्होंने विधिवत रूप से सरकार को परमिशन हेतु पत्र भी लिखा था परंतु आज उनके पटना स्थित आवास पर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात कर तथा आवास को बैरिकेडिंग कर सरकार ने उन्हें बलपूर्वक गोपालगंज जाने से रोक दिया.

Sha

उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के साथ भद्दा मजाक है सरकार को चाहिए था कि इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष से सौहार्दपूर्ण ढंग से बाते करती और उन्हें सरकारी नियंत्रण में प्रभावित परिवारों से मिलने की इजाजत देती, लेकिन उन्हें पटना में ही लगभग हाउस अरेस्ट की तरह रखकर, जाने से मना करके राज्य सरकार ने संवैधानिक मर्यादाओं का हनन किया है. हम इसकी घोर निंदा एवं भर्तसना करते हैं प्रतिपक्ष के नेता ने राज्य में बढ़ती अपराधिक घटनाओं, लूट, हत्या, नरसंहार, बलात्कार सहित अन्य मांगों को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है. जिसका भी हम जोरदार समर्थन करते हैं क्योंकि शिक्षकों की हड़ताल एवं उस पर की गई दमनात्मक करवाई, प्रवासी मजदूरों की समस्याओं क्वारंटाइन सेंटर में रहे मजदूरों की दयनीय स्थिति पर विधानसभा में बहस होनी चाहिए ताकि राज्य की जनता वास्तविकता से रूबरू हो सकें.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने तेजस्वी की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो जिले एवं राजभर में सरकार के विरुद्ध नियमानुसार आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेवारी मुख्यमंत्री और उनकी सरकार की होगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें