‘आधार एक प्रयास’ के तहत 12वीं की निःशुल्क तैयारी करेंगे छात्र, सारण एसपी ने किया उदघाट्न

‘आधार एक प्रयास’ के तहत 12वीं की निःशुल्क तैयारी करेंगे छात्र, सारण एसपी ने किया उदघाट्न

Chhapra: ‘आधार एक प्रयास’ कार्यक्रम का सारण एसपी हरकिशोर राय ने सारण एकेडमी स्थित डी एम आई कैम्प्स में उदघाट्न किया. इस कार्यक्रम के मदद से ऐसे छात्रों को निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी जो 12वीं बिहार बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं.

इस मौके पर व्यवसायी वरुण प्रकाश, जगदम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ केके दिवेदी, डीएमआई के निदेशक साहिल मिश्रा, डीपीएमआई के निदेशक राजशेखर सिंह मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: ट्रकों से वसूली के आरोप में ASI समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 4 निलंबित

निःशुल्क शिक्षा एक बेहतरीन प्रयास: एसपी 

इस अवसर पर सारण एसपी हर किशोर राय ने कहा कि छात्रों को निःशुल्क शिक्षा देने के लिए डीएमआई ने यह एक बेहतरीन प्रयास किया है. उन्होंने इसकी सराहना करते हुए कहा कि इससे आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे छात्रों को पढ़ाई करने में मदद मिलेगी व आसानी से पढ़ाई कर सकेंगे.

वही प्रतिष्ठित व्यवसायी वरुण प्रकाश ने कहा कि शहर के सभी कोचिंग संस्थान को छात्रों के हित में सोचना चाहिए. वैसे छात्र जो आर्थिक रूप से मजबूत नहीं है उनकी मदद करनी चाहिए. छात्रों की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए. छात्रों की मदद के लिए जो संभव हो सकेगा किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: Chandrayaan2 के लैंडर विक्रम का लोकेशन मिला, ऑर्बिटर से मिली तस्वीरों से पता चला, लैंडर से अभी कोई संपर्क नही हुआ है.

बिहार बोर्ड के छात्रों की मदद करने के लिए निःशुल्क शिक्षा: साहिल मिश्रा

आधार एक प्रयास कार्यक्रम के बारे में बताते हुए डीएमआई के निदेशक साहिल मिश्रा ने कहा कि अभी तक वो सिर्फ सीबीएसई के बच्चों को पढ़ाते थे लेकिन बिहार बोर्ड के छात्रों की मदद करने के लिए उन्होंने निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए यह प्रयास किया है. इसके तहत सैकड़ों बच्चों को 12 वीं, बिहार बोर्ड की तैयारी कराई जाएगी. इसमें शहरी व ग्रामीण बच्चे दोनों हिस्सा ले सकते हैं. जो भी बच्चे अभी से तैयारी करना चाहते हैं वो सारण एकेडमी के समीप स्थित डीएमआई में अपना रजिस्ट्रेशन निःशुल्क करा सकते हैं. उन्हें निःशुल्क तैयारी कराई जाएगी.


छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें