स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की डीएम ने की समीक्षा

स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की डीएम ने की समीक्षा

छपरा: जिले के स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की डीएम दीपक आनंद ने शनिवार को समीक्षा की. उन्होंने परिवार नियोजन के खराब प्रर्दशन पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को फटकार लगायी. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आधुनिक सुविधाओं से लैश हैं और फिर भी परिवार नियोजन की उपलब्धि असंतोषजनक है. उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया. उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को मुख्यालय में रहकर सभी चिकित्सा पदाधिकारियों एवं कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सोनपुर को कड़ी फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल होने के बावजूद सोनपुर में आपरेशन की संख्या नगण्य है. उन्होंने सोनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को पानापुर भेजने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया. डीएम ने नियमित टीकाकरण एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की भी समीक्षा की और बेहतरी के निर्देश दिए. 10 फरवरी से स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में शुरू होने वाले कृमि मुक्तिकरण अभियान की तैयारियों की भी समीक्षा की.

बेहतर प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों को मिला पुरस्कार
पिछले एक वर्ष में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न मानदण्डों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले परसा, रिविलगंज एवं सोनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में कप एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

बैठक में सिविल सर्जन समेत सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें