सोनपुर मेला परिसर में जिलाधिकारी शिविर में शनिवार को आयोजित होगी दिशा की बैठक

सोनपुर मेला परिसर में जिलाधिकारी शिविर में शनिवार को आयोजित होगी दिशा की बैठक

सोनपुर मेला परिसर में जिलाधिकारी शिविर में शनिवार को आयोजित होगी दिशा की बैठक

Chhapra: सोनपुर की पौराणिक भूमि पर मेला परिसर में दिशा की बैठक आहूत की गई है। शनिवार 16 दिसम्बर को मेला परिसर में जिलाधिकारी के शिविर में यह बैठक होगी। स्थानीय सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली दिशा बैठक में जिला के सभी जन प्रतिनिधि, जिलाधिकारी समेत जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में जिला के विकास से संदर्भित बिंदुओं पर कई विभागों की योजनाओं की समीक्षा होती है जिसमें जिला स्तर के सभी अधिकारी उपस्थित रहते हैं। पूर्व में संपन्न दिशा की कई बैठकें दो-दो दिन आठ से दस घंटे तक चली है।

शनिवार की बैठक में प्रमुखता से बैंकों से संबंधित योजनाओं के साथ-साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं से संबंधित विषयों की समीक्षा होगी जिसमें प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, अटल पंेशन योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि, किसान क्रेडिट कार्ड, स्टैण्ड अप इण्डिया, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री कर्म योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री वंदना योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जिला में केंद्र और राज्य प्रायोजित विभिन्न योजनाओं द्वारा दिये जाने वाले मुआवजे से संबंधित योजनाओं का विवरण और उससे लाभान्वितों की सूची एवं प्रदान की गई राशि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना PMUY (Lead company IOC, BPC, HPC एवं City Gas Distribution, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत छपरा की अद्यतन स्थिति का विस्तृत विवरण और जिला में भू अर्जन से संबंधित मामलों की भी समीक्षा होगी।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें