ब्रांडेड कंपनी के शो रूम चश्मा घर का हुआ उद्घाटन

ब्रांडेड कंपनी के शो रूम चश्मा घर का हुआ उद्घाटन

Chhapra: शहर के मालखाना चौक स्थित ब्रांडेड शो रूम अमन चश्मा घर का उद्घाटन शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक सह सदर अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ संजीव कुमार गुप्ता, डॉ राजेश रंजन, डॉ मंजय शर्मा, डॉ शैलेश गुप्ता सहित कई अन्य के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर शहर के कई प्रतिष्ठित चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओ सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

आंखों में दिन में कम से कम दो बार शुद्ध पानी से धोना आवश्यक: नेत्र विशेषज्ञ
सदर अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ सह उद्घाटनकर्ता डॉ संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि डाइट में विटामिन ए की मात्रा को बढ़ाने के लिए गाजर, पपीता और कीवी का सेवन करना जरूरी होता है। क्योंकि आंखों की रोशनी बढ़ाने में ज्यादा कारगर होता है। साथ ही आंखों की एक्सरसाइज करना चाहिए। हालांकि काफ़ी लंबे समय तक लैपटॉप और मोबाइल पर रहने से आंखों में परेशानी हो सकती है। इसके लिए अपने आंखों को आराम देना होता है। आंखों को दिन में दो से तीन बार ठंडे पानी से धोना चाहिए। क्योंकि सड़को पर उड़ने वाली धूल, प्रदूषण और तेज धूप से आंखों को बचाता है।

ब्रांडेड कंपनियों का चश्मा छपरा में मिलना हुआ शुरू
अमन चश्मा घर के ऑनर अरविंद कुमार गिरि ने बताया कि ब्रांडेड कंपनियों का चश्मा खरीदने के लिए पटना या अन्य बड़े बड़े शहरों में जाना पड़ता था लेकिन अब छपरा जैसे छोटे शहर में उपलब्ध हो गया है। क्योंकि आंखों की फोकसिंग मसल्स डैमेज हो जाने के कारण आंखों की रोशनी कम हो जाती है। इसके कारण चश्मा लगाने की जरूरत पड़ती है। आंखों में मौजूद फोकसिंग मसल्स के डैमेज होने के कई कारण होते हैं। समय रहते अगर सही उपाय अपनाया जाए तो इस प्रॉब्लम से बचा जा सकता है।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें