चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने बढ़ाई मुश्किलें, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने बढ़ाई मुश्किलें, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

छपरा: तपती धूप और गर्म हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. आम हो या खास हर कोई गर्मी के इस महीने में काफी परेशान दिख रहा है. चिलचिलाती धूप में लोग घरों से बाहर कम ही निकल रहे हैं जिस कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रह रहा है.

दोपहर में सुनी सड़क
दोपहर में सुनी सड़क

  छोटे बच्चे हों या बड़े-बुजुर्ग सभी मौसम की इस बढ़ती तपिश से बेहाल हैं.

राहगीरों के विश्राम की नहीं है कोई व्यवस्था

शहर में अगर कोई राहगीर तपती दोपहरी में अगर थोड़ी देर कहीं सुस्ताना चाहे तो इसकी कोई व्यवस्था नहीं है. शहर का एक मात्र पार्क जो शहर के ठीक बीचोबीच स्थित है वहां भी पिछले काफी दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है.

शिशु पार्क
शिशु पार्क

   समय पर निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाने का परिणाम आम लोगों को झेलना पड़ रहा है. इस पार्क में फिलहाल धूप से थोड़ी राहत पाने की कोई व्यवस्था नहीं हैं.

राहगीरों के ठहराव के लिए भी नहीं है इंतजाम

राह चलते लोगों के लिए शहर में कही कोई ठहराव केंद्र या कोई यात्री पड़ाव नहीं बनाया गया है जहाँ गर्मी के दिन में सुदूर इलाकों से आये लोग थोड़ी देर रुक सकें. गाँव से शहर किसी काम से आये लोग यत्र-तत्र फूटपाथ पर बैठकर अपनी थकान कम करने को मजबूर हैं.

प्यास बुझाने के लिए गन्ने के रस और सत्तू का सहारा

शहर में इतनी गर्मी है जो लोगों के प्यास को बढ़ा दे रही है. ऐसे में लोग अपना गला तर करने के लिए गन्ने का रस और सत्तू का शरबत पीकर थोड़ी राहत महसूस कर रहे है.

गर्मी से परेशान, गन्ने के जूस सहारा
गर्मी से परेशान, गन्ने का जूस सहारा

  गन्ने का रस 10 रूपए प्रति ग्लास और सत्तू भी इतने ही दाम पर बिक रहा है. हालांकि युवा वर्ग के ज्यादातर लोग कोल्ड ड्रिंक को ही गर्मी से राहत पाने की पहली पसंद मान रहे है.

अभी तो गर्मी की शुरुआत हुई है अगर आने वाले दिनों में यही स्थिति बरकरार रही तो लोग और भी ज्यादा मुश्किलों का सामना करते नजर आएंगे.

छपरा टुडे की अपील 

chhapratoday.com आप सब से अपील करता है कि इस गर्मी में अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें. बिना किसी जरूरी काम के धूप में बाहर ना निकलें.

धूप से बचाव के सामान के साथ निकले घर से 

धूप से बचाव के लिए छाता, टोपी, गमछा, स्कार्फ इत्यादि लेकर ही निकलें. घर से निकलते समय भरपूर मात्र में पानी पीकर निकलें.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें