प्रत्येक गुरुवार को दाखिल ख़ारिज कैम्प का अयोजन करने का डीएम ने सीओ को दिया निर्देश

प्रत्येक बृहस्पतिवार को अंचलाधिकारी दाखिल खारिज कैप का करें आयोजन: समाहर्त्ता

Chhapra : जिला समाहर्ता अमन समीर की अध्यक्षता में राजस्व समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आहुत की गई। बैठक में समाहर्त्ता के द्वारा अपर समाहर्ता, डी.सी.एल.आर, अंचलाधिकारीगणों के राज्यस्तर पर जारी की गयी रैकिंग पर चर्चा भी गयी।

समाहर्त्ता ने स्पष्ट शब्दों में निदेश देते हुए कहा कि विभिन्न तरह के दायित्वों के निर्वहन के उपलब्धता के आधार पर राज्यस्तरीय रैकिंग में अपेक्षित सुधार लाने हेतु सभी सतत प्रयत्नशील रहें। अगली बैठक अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले पदाधिकारियों से जवाब तलब करने की चेतावनी भी दी गयी। सभी अंचलाधिकारी को अपने-अपने अंचलों में सभी सरकारी भूमि को चिन्हित कर भूमि बैंक बनाने का निर्देश दिया गया । ताकि विभिन्न विभागों को आवश्यकतानुसार निर्माण हेतु तत्काल भूमि उपलब्ध कराया जा सकें।

सभी अंचलाधिकारी दाखिल खारिज के लंबित मामले पर समाहर्त्ता महोदय द्वारा सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रत्येक बृहस्पतिवार को दाखिल खारिज कैम्प का आयोजन प्रखंड कार्यालय पर करने का निदेश दिया गया। कैम्प में पुराने दाखिल खरिज का मामला को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित करने का निदेश दिया गया। बासगीत पर्चा वितरण हेतु अभियान बसेरा-2 के अंतर्गत डिजिटाईड मोड में जमीन एवं लाभुकों का चयन कर पर्चा का वितरण किया जाएगा। लोक भू-अतिक्रमण अधिनियम के तहत पूरी प्रक्रिया का पालन करके ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का निदेश दिया जाएगा। शहरी क्षेत्र एवं सभी प्रखंडों के बाजार वाले क्षेत्र को प्राथमिकता के आधार पर अतिक्रमण हटवाना का सख्त निर्देश दिया। पंचायत सरकार भवन जहाँ अभी तक नही बना है वहाँ जमीन चिह्नित का अविलम्ब प्रस्ताव देने का निदेश दिया गया

बैठक में उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी जिला राजस्व शाखा , सभी डीसीएलआर एवं सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

0Shares
A valid URL was not provided.