शहर की साफ सफाई और विकास कार्यों की निगम आयुक्त ने की समीक्षा, सफाई कर्मियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनवाने का दिया निर्देश

शहर की साफ सफाई और विकास कार्यों की निगम आयुक्त ने की समीक्षा, सफाई कर्मियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनवाने का दिया निर्देश

शहर की साफ सफाई और विकास कार्यों की निगम आयुक्त ने की समीक्षा, सफाई कर्मियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनवाने का दिया निर्देश

Chhapra: शहर की साफ सफाई, निर्माण कार्य की प्रगति सहित अन्य कार्य की समीक्षा को लेकर निगम आयुक्त सुमित कुमार के द्वारा नगर निगम के सभी कर्मियों के साथ बैठक की गई.

नगर निगम के मुख्य द्वार का जल्द से जल्द कार्य पुरा करने के लिए कनीय अभियंता नवीन को आदेश दिया गया एवम् शहर मे हो रहे नल जल के कार्य के बारे मे नगर आयुक्त ने सहायक अभियंता कुंदन कुमार से पूछताछ कर जानकारी ली. वही खनुवा नाले की साफ सफाई के बारे मे जानकारी प्राप्त की.

नगर आयुक्त ने सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल से शहर हो रहे साफ सफाई के बारे मे गहन समीक्षा करते हुए शहर के आउटफोल DPR के बारे मे कनीय अभियंता नविन कुमार को सख्त आदेश देते हुए जल्द से जल्द उसका DPR कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

नगर आयुक्त ने छपरा क्लब के पानी निकासी के लिए कनीय अभियंता को अभय कुमार को दो दिनों के अंदर कार्य समाप्त करने का निर्देश दिया.

शहर के वार्ड नं 10 मे अतिक्रमण के बारे मे सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल से जानकरी ली गई और उस अतिक्रमण को जल्द से जल्द समाधान कर कार्यालय को सूचित करने का निर्देश दिया गया.

शहर के आर्यसमाज स्कूल के समीप नाले के उपर किए गए अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने का निर्देश दिया गया. जिससे की नाला का निर्माण पूरा किया जा सकें.

विभागीय आदेश के अनुसार मौना पंचायत भवन के सड़क नाला निर्माण एवं दलदली बाजार के रोड एवं नाला निर्माण के लिए जल्द निविदा निकाल रोड बनवाने के कार्य को पूर्ण करने के लिए कनीय अभियंता अभय कुमार को आदेश दिया गया.

नगर आयुक्त ने शहर के सफाई एजेंसी के कार्य कार्यकलाप के बारे मे सिटी मैनेजर और उप नगर आयुक्त से गहन समीक्षा की गई.

सभी मेंन रोड एवं सफाई रूट चार्ट बनाकर देने के लिए आदेश दिया गया एवम् सफाई एजेंसी को बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाने के बारे मे बोला गया. जिससे कि सभी सफाईकर्मी समय पर आ रहे है की नही इसके बारे मे अनुश्रवण किया जा सके.

शहर के मुख्य मार्ग पर तिरंगा लाइट लगाने के लिए नगर आयुक्त ने कनीय अभियंता को आदेश दिये.

वही नगरपालिका चौक से दरोगा राय चौक तक दोनो तरफ पोल मे तिरंगा लाइट लगाने के लिए आदेश दिया गया एवं दरोगा राय चौक से श्याम चौक तक दोनो तरफ तिरंगा लाइट लगाने के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द कराने का निर्देश दिया गया जिससे कि वहा तक लाइट लग सके और शहर के लोगो को शहर सुन्दर दिखे.

शहर मे मच्छर के प्रकोप को देखते हुए एंटीलार्वा का छिरकाव कराने के प्रत्येक वार्ड मे कराने के सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल को आदेश दिया गया.

शहर के मुख्य मार्ग एवं वार्ड मे रोड का मैप करके सभी टैक्स क्लॉक्टर देंगे. सभी योजना के कार्यो मे प्रगति के बारे मे सभी कार्यालय कर्मी से समीक्षा की गयी और सभी को सख्त आदेश दिया एवं सभी पेंडिंग कार्य ससमय कराना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक मे उप नगर आयुक्त ओम प्रकाश सिंह, सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल, सिटी मिशन मैनेजर सुधीर कुमार हिमांशु, सहायक अभियंता कुंदन कुमार, राज श्री, कनीय अभियंता, अभय कुमार, नविन कुमार एवं सभीं कार्यालय कर्मी उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें