शहर की सफाई पर निगम आयुक्त सख्त, कहा सड़कों पर नहीं दिखना चाहिए कचड़ा

शहर की सफाई पर निगम आयुक्त सख्त, कहा सड़कों पर नहीं दिखना चाहिए कचड़ा

शहर की सफाई पर निगम आयुक्त सख्त, कहा सड़कों पर नहीं दिखना चाहिए कचड़ा

Chhapra: छपरा नगर निगम के नगर आयुक्त ने सफाई एजेंसी के द्वारा डोर टू डोर किए जा रहे कार्य का औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने वार्ड नंबर 17 में डोर टू डोर कचरा का संग्रहण नहीं किए जाने को शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा की गई. जिसके लिए नगर आयुक्त ने सख्त आदेश दिया कि 100% डोर टू डोर कचरा का संग्रहण करना सुनिश्चित करेंगे.

साथ ही वार्ड नंबर 17 में नाला उराही का कार्य एवं सफाई का कार्य का निरीक्षण किया गया. 18 नंबर वार्ड में भी सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया. वहां के सफाई निरीक्षक को आदेश दिया गया कार्य का अनुश्रवण सही तरीके से करें. वार्ड से कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए.

उसके बाद निचला रोड का सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया. नाला को भर दिया गया था उसको तत्काल नाला को उराही करने का आदेश नगर प्रबंधक को दिया गया.

वार्ड नंबर 39 के लाला टोली नाला के बारे में अद्धतन जानकारी की गई. लाला टोली में नाला का निर्माण कर दिया गया है और जल जमाव की जो समस्या थी उसको भी समाप्त कर दिया गया है.

वार्ड 39 में नल जल का पाइप टूटा पाया गया कुंदन कुमार सहायक अभियंता को आदेश दिया गया इसका जल्द से जल्द निवारण करें.

नगर आयुक्त के निरीक्षण के दौरान मुख्य मार्ग पर डस्टबिन भरा हुआ पाया गया. जज कॉलोनी के पास डस्टबिन भर पाया गया, नगर आयुक्त ने दोनों सिटी मैनेजर एवं सभी सफाई निरीक्षक को सख्त आदेश दिया गया कि शहर में कहीं भी गंदगी पड़ा हुआ नहीं रहना चाहिए.

जिसका अनुश्रवण करना है और नगर आयुक्त को सूचना देना है.

सफाई एजेंसी अगर सही तरीके से काम नहीं कर रही है और डोर टू डोर का कार्य 100% सभी वार्डों में नहीं हो रहा है तो उसकी सूचना लिखित रूप से कार्यालय को देना सुनिश्चित करेंगे.

सभी वार्डों में सफाई एजेंसी के द्वारा कचरा उठाव के लिए हाथ ठेला का प्रयोग नहीं किया जा रहा है.

जिसके लिए सफाई एजेंसी को सख्त आदेश दिया गया की हाथ ठेला का उपयोग करें.

सभी वार्डों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस की भी जांच किया गया. वार्ड 43, 44 और 45 में बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं बन रहा है. जिसके लिए संबंधित कर्मी का वेतन रोकने का आदेश दिया गया.

वार्ड नंबर 17 एवं 18 में बायोमेट्रिक अटेंडेंस की जांच की गई जिसमें से 11 मजदूर में से चार मजदूर ही उपस्थित पाए गए.

गांधी चौक से नेहरू चौक तक का रोड का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम एवं आर सीडी के आपसी सानिध्य के द्वारा पूरा किया जाएगा.

उपनगर आयुक्त ओमप्रकाश सिंह, सिटी मैनेजर वेद प्रकाश बरनवाल, नीरज कुमार झा, सफाई निरीक्षक एवं नगर निगम कर्मी उपलब्ध थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें