Corona Virus: दूसरे प्रदेशों से आने वालों के लिए जिले के 329 विद्यालयों में बना अस्थायी आवासन केंद्र, यहां देखें सूची

Corona Virus: दूसरे प्रदेशों से आने वालों के लिए जिले के 329 विद्यालयों में बना अस्थायी आवासन केंद्र, यहां देखें सूची

Chhapra: कोरोना वायरस को लेकर जिले को लॉक डाउन किया गया है. आवाजाही के सभी साधन बंद है. सड़को पर कुछेक लोग ही दिख रहे है. आलम यह है कि हर तरफ अब सन्नाटा ही सन्नाटा है.

राज्य सरकार ने प्रदेश वासियों की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाये गए है जिनपर कार्य प्रारंभ भी हो चुका है. जिले में दूरदराज से आने वाले लोगों को एकांत में रहने के निर्देश दिया गया है. इसके लिए प्रशासन ने निर्देश जारी किया है. जिसके अनुसार दूसरे प्रदेशों से आने वालों को अस्थायी आवासन की व्यवस्था की गई है.

शहर से लेकर गांव तक कुल 329 विद्यालयों को चिन्हित कर उन विद्यालयों में दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगो को रखने का निर्देश दिया गया है.

सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने इसकी सूची जारी कर दी. डीईओ द्वारा जिले के 20 प्रखंड शहर एवं ग्रामीण इलाकों के 329 विद्यालयों में अस्थायी आवासन की व्यवस्था को लेकर सभी चिन्हित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को आवासन की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया गया है. जिसमे मूलभूत सुविधा बिजली, पानी, शौचालय का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. साथ ही साथ बीइओ, बीडीओ को भी यह सूचना दी गयी है कि वह अपने क्षेत्रों के विद्यालयों में अस्थायी आवासन को लेकर मुकम्मल तैयारी करें और दूसरे प्रदेशों से आने वालों को वहां रखें.

डीईओ ने स्पष्ट किया है कि विद्यालयों में किये जाने वाले खर्च की राशि विद्यालय के खाते से ली जाएगी.

जिले के इन 329 विद्यालयों को बनाया गया अस्थायी आवासन स्थल 

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें