समाजसेवा को संकल्पित शहर के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक

समाजसेवा को संकल्पित शहर के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक

छपरा: व्यक्ति चाहे कितना भी बड़ा क्यों न बन जाए उसकी असली पहचान समाज के प्रति उसके योगदान और समाज से मिलने वाले प्रेम और सम्मान से ही प्रतिष्ठित होती है. सारण की धरती हमेशा से समाजसेवकों के समर्पण और सेवाभाव की धनी है.

छपरा के प्रसिद्ध नेत्र-चिकित्सक और प्रमुख समाजसेवी डॉ एस.के.पाण्डेय ने समाजसेवा के प्रति अपना जो योगदान दिया है वो सराहनीय है.
बचपन से ही मेधावी रहे डॉ पाण्डेय ने नेत्र-चिकित्सा के क्षेत्र में काफी ख्याति प्राप्त की है साथ ही साथ गरीब और जरूरतमंद लोगों का इलाज निःस्वार्थ भाव से कर उन्होंने सेवाभाव का जो उद्धाहरण प्रस्तुत किया है वो उनके भावुक व्यक्तित्व को दर्शाता है.

लायन्स क्लब के माध्यम से समाज के विकास को तत्पर

डॉ एस.के पाण्डेय लायन्स क्लब छपरा (सारण) के माध्यम से समाज के उत्तरोत्तर विकास के लिए क्रियाशील है. हाल ही में इन्हें लायन्स क्लब 322-E के लिए उपजिलापाल (DG-2) के पद पर चयनित किया गया है, पहली बार सारण के किसी व्यक्ति को इस पद पर चुना जाना लायन्स क्लब छपरा (सारण) के लिए गर्व का विषय है.

डॉ पाण्डेय क्लब के माध्यम से हरवर्ष निःशुल्क मेगा कैम्प लगा कर मोतियाबिंद का ऑपरेशन करते है. इन्होंने क्लब के माध्यम से आयोजित सैकड़ो निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर में अपनी सेवा दी है. लायन्स क्लब छपरा (सारण) के देखरेख में संचालित वेद-वेदांग संस्कृत विद्यालय, रिविलगंज के विकास में भी डॉ पाण्डेय का अहम योगदान है.

अपनी टीम का मिल रहा पूर्ण सहयोग

लायन्स क्लब छपरा (सारण) के अभिभावक डॉ एस.के. पाण्डेय को लायन्स क्लब, लायनेस की टीम और यंग ब्रिगेड का प्रतिनिधित्व करने वाली लियो क्लब का भरपूर सहयोग मिल रहा है. लायन्स क्लब के मनोज वर्मा संकल्प, विक्की आनंद, चन्दन कुमार जैसे युवा सहयोगी तथा लियो क्लब के चन्दन कुमार पाण्डेय, धर्मेन्द्र रस्तोगी, कुंवर जायसवाल,  साकेत श्रीवास्तव, मनीष कुमार और कबीर अहमद जैसे ऊर्जावान सदस्यों ने डॉ एस.के.पाण्डेय के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर समाजसेवा का संकल्प लिया.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें