शहर में जलजमाव के लिए निगम से हटाए गये दो सफाई जमादार, मेयर ने सफाई के लिए दिए सख्त निर्देश

शहर में जलजमाव के लिए निगम से हटाए गये दो सफाई जमादार, मेयर ने सफाई के लिए दिए सख्त निर्देश

Chhapra: शहर में जल जमाव के लिए नगर आयुक्त द्वारा जिन दो सफाई जमादारों पर शो कॉज जारी किया गया था. नगर निगम से अब उनकी छुट्टी कर दी गई है. इन दोनों पर एक्शन लेते हुए मेयर प्रिया सिंह ने सफाई जमादार रमेश और उमाशंकर को निगम से हटा दिया.

गौरतलब है कि जल जमाव और साफ सफाई को गंभीरता से लेते हुए मेयर प्रिया सिंह द्वारा बुधवार को वार्ड इंस्पेक्टरों और सफाई जमादारों की मीटिंग बुलाई गयी. जिसमें विभिन्न वार्डों के इंस्पेक्टर और सफाई जमादार पहुंचे. इस बैठक में दो सफाई जमादार दो दिन पूर्व सूचना मिलने के बाद भी नहीं पहुंचे. जिसके बाद मेयर ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दोनों जमादारों की नगर निगम से छुट्टी कर दी.

सफाई के लिए हुई विशेष बैठक 

इस बैठक में मेयर ने सफाई जमादारों और वार्ड इंस्पेक्टरों की क्लास ली. इसके अलावें सफाई को लेकर उन्हें कड़े शब्दों में निर्देश दिए. उन्होंने शहर में साफ़ सफाई को लेकर सफाई जमादारों को एक्टिव रहने का निर्देश दिया. साथ ही कहा की जिसके वार्ड में सफाई को लेकर अनियमितता पाई जायेगी. उसके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जायेंगे.

आपको बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश के बाद पूरे शहर में जगह जगह जलजमाव और कीचड़ फ़ैल गया था. जबकि कई जगहों पर अभी भी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. सफाई जमादारों की लापरवाही के वजह से शहर में कई जगहों पर गंदगी फैली हुई है. बुधवार को सफाई पर हुई इस विशेष बैठक के बाद छपरा में साफ़ सफाई और जल जमाव को लेकर बदलाव होने की उम्मीद है.

 

बुधवार को हुई इस बैठक में मेयर प्रिया सिंह के साथ उप मेयर अमितान्जली सोनी, कनीय अभियंता एस के श्रीवास्तव, शसक्त स्थाई समिति के सदस्य राजेश नाथ के साथ अन्य वार्डों के इंस्पेक्टर व सफाई जमादार उपस्थित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें