नववर्ष पर मिलेगा छपरा-मशरक रेलखंड पर यात्रा का तोहफ़ा

नववर्ष पर मिलेगा छपरा-मशरक रेलखंड पर यात्रा का तोहफ़ा

छपरा: सारणवासियों को नववर्ष पर नया तोहफ़ा मिलने जा रहा है. नए साल में छपरा मशरक रेलखंड पर चलने वाली बड़ी लाइन की रेलगाड़ी में सारणवासी यात्रा कर सकेंगे.

छपरा से मशरक तक के आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण हो चूका है. आमान परिवर्तन कार्य पूर्ण होने के बाद इस रेलखंड पर सीआरएस द्वारा विगत 18 नवम्बर को परिक्षण किया गया था.

रेलगाड़ी को हरीझंडी दिखाने को लेकर तिथि के निर्धारण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है. सीआरएस के निरीक्षण के बाद मिले दिशा निर्देशों के अनुरूप इस रेल खंड की छोटी मोटी तकनीकी त्रुटियों को ठीक कर दिया गया. जिसके बाद से इस रेलखंड पर यात्रा को लेकर सकारात्मक पहल दिखने लगी है. हालांकि अभी भी रेल विभाग द्वारा यात्रा परिचालन की तिथि तय नही की गयी है.

इस रेलखंड पर यात्रा के प्रारंभ होने से छपरा शहर के नज़दीकी स्टेशन तेनुआ डुमरिया, खैरा, बन्नी, पटेढ़ा, शिलौड़ी, तेजपुरवा, मढ़ौरा, टेढ़ा, अगौथर सुन्दर, शामकौरियां, केरवा से मशरख तक के ग्रामीणों को फ़ायदा मिलने वाला हैं.

बताते चले कि इस रेलखंड पर 1 अप्रैल 2014 से आमान परिवर्तन को लेकर परिचालन बंद हो गया था.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें