“स्वच्छ छपरा” अभियान के तहत धर्मनाथ मंदिर में हुई सफाई

“स्वच्छ छपरा” अभियान के तहत धर्मनाथ मंदिर में हुई सफाई

छपरा: “स्वच्छ छपरा” अभियान के तहत रविवार को लोगों ने शहर के धर्मनाथ मंदिर तथा इसके आसपास श्रमदान कर सफाई की. स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता फ़ैलाने हेतु लोगों से लोगो से अपने आस पास सफाई रखने, पॉलीथिन का उपयोग न करने, कूड़ा कचड़ा नियत जगह पर डालने के साथ स्वच्छता के प्रति स्वयं भी ज़िम्मेदार रहने और जन प्रधिनिधि को भी इसकी ज़िम्मेदारी अहसास कराते रहने के आलावे सप्ताह में दो घंटे निश्चित रूप से स्वच्छता के लिए समर्पित रहने की अपील की गयी.

 

इसके साथ ही लोगों के अलावें प्रशासन से भी पांच सूत्री अपील की गयी. जिसमे कूड़ा-कचड़ा का उठाव प्रतिदिन नियमित ढंग से करने की मांग की गयी. मुख्य सडकों तथा गलियों की सफाई हर रोज़ कराइ जाए. हर दिन घर-घर जाकर कूड़ा इकठ्ठा करना, इसके साथ ही नालियों की नियमित सफाई करवाना एवं खुले नाले को ढकने की मांग की गयी. साथ ही साथ शहर के सभी सार्वजानिक स्थलों पर शौचालय का निर्माण तथा नगर की एकमात्र जल निकासी का श्रोत खनुआ नाले की पूर्ण सफाई कराने की मांग की गयी है.

इस अभियान में बाबा धर्मनाथ मंदिर के महंत एवं स्वछता अभियान के संरक्षक बिन्देश्वरी पर्वत, संयोजक यशवंत सिंह, कोर कमीटी के सदस्य जीतेन्द्र सिंह, जयराम सिंह, साकेत  सौरभ सिंह के साथ अनेकों युवाओ ने हिस्सा लिया.

 

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें