सीवान से पटना के बीच चले MEMU, चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने रेलवे चेयरमैन से की मांग

सीवान से पटना के बीच चले MEMU, चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने रेलवे चेयरमैन से की मांग

Chhapra: छपरा जंक्शन के निरीक्षण के लिए पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव से पश्चिमोत्तर बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की और उन्हें अहम सुझाव दिए.

चेंबर के महासचिव पवन कुमार अग्रवाल ने चेयरमैन से मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. जिसमें सीवान से छपरा होकर पटना जंक्शन तक 4 जोड़ी डीएमयू मेमू सवारी गाड़ी शुरू करने, सोनपुर, छपरा डीएमयू का विस्तार कर पटना तक करने, पटना तथा मुजफ्फरपुर जंक्शन से जयपुर, राजस्थान के लिए छपरा होकर एक्सप्रेस गाड़ी को चलाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें :   आधारभूत संरचना का विकास और यात्री सुविधा में बढ़ोतरी हमारी प्राथमिकता: चेयरमैन रेलवे बोर्ड

उन्होंने बरौनी जंक्शन से अंबाला जंक्शन तक हरिहर नाथ एक्सप्रेस को कालका तक किए जाने की मांग रखी है. जिससे क्षेत्र के यात्रियों को चंडीगढ़ एवं शिमला तक जाने की सीधी गाड़ी मिल सके. वही पटना जंक्शन से हमसफर एक्सप्रेस का यात्रा विस्तार कर पाटलिपुत्र छपरा तक करने और बांद्रा के लिए अलग से हमसफर एक्सप्रेस चलाने का सुझाव दिया.

इसे भी पढ़ें : NERMU ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन को सौंपा कर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन

इसके साथ ही छपरा से बेंगलुरु तक सुपरफास्ट गाड़ी चलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि इलाके के छात्रों को इस ट्रेन के शुरू होने से काफी लाभ मिल सकता है. साथ ही उन्होंने पटना से बेंगलुरु संघमित्रा एक्सप्रेस के यात्रा विस्तार को छपरा तक किए जाने का सुझाव दिया.

छपरा कचहरी स्टेशन को ओरिजनेटिंग स्टेशन के रूप में विकसित किया जाए. ताकि छपरा जंक्शन के भार को कम कर यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जा सके. इसके साथ ही इस क्षेत्र में लंबित रेल परियोजनाओं को पूरा करने छपरा जंक्शन से मोतिहारी वाया जलालपुर बनियापुर के बीच नई रेल लाइन बिछाने का सुझाव भी दिया गया.

इस दौरान अभिनव कुमार, विकास कुमार, श्याम बिहारी अग्रवाल समेत चैम्बर के कई सदस्य उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें