आधारभूत संरचना का विकास और यात्री सुविधा में बढ़ोतरी हमारी प्राथमिकता: चेयरमैन रेलवे बोर्ड

आधारभूत संरचना का विकास और यात्री सुविधा में बढ़ोतरी हमारी प्राथमिकता: चेयरमैन रेलवे बोर्ड

Chhapra: ट्रेनों के बढ़ने से सभी मार्गों पर अत्यधिक दबाव होने के कारण ट्रेनों के लेट होने जैसी समस्याओं और नई ट्रेन शुरू करने में आने वाली परेशानियों को दूर करने के उद्देश्य से भारतीय रेल आधारभूत संरचना के विकास पर जोड़ दे रही है. पिछले कुछ सालों में इसमें महत्वपूर्ण विकास देखने को भी मिला है. उक्त बातें रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने छपरा जंक्शन पर पत्रकारों से बातचीत में कही.

उन्होंने कहा कि रेलवे आधारभूत संरचनाओं के विकास, ट्रैक के दोहरीकरण, विद्युतीकरण पर प्राथमिकता से कार्य कर रहा है. ताकि सभी रूटों पर ट्रेनों को सुचारू और समय से चलाया जा सके. इसके साथ ही नए ट्रेनों को भी खोला जा सके.

छपरा-इलाहाबाद सेक्शन पर दोहरीकरण और विद्युतीकरण मार्च 2020 तक
उन्होंने कहा कि छपरा-इलाहाबाद सेक्शन पर दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम मार्च 2020 तक पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है. माझी पुल पर आ रही कुछ समस्याओं को दूर कर लिया गया है पुल का निर्माण 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

छपरा जंक्शन पर बनेंगे 3 नए प्लेटफार्म
उन्होंने कहा कि छपरा जंक्शन पर 3 नए प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाएगा. जिससे कि ट्रेनों की आवाजाही में परेशानी नहीं होगी. 

छपरा-पटना ट्रेन पर सकारात्मक पहल का आश्वासन
छपरा से पटना ट्रेन के सुझाव पर उन्होंने कहा कि जल्द ही इस सुझाव पर सकारात्मक पहल करते हुए यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन का परिचालन शुरू कराने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि छपरा-थावे रेल ट्रेनों को बढ़ाया जाएगा.

प्रतिनिधिमंडल ने की चेयरमैन से मुलाकात
इस दौरान पश्चिमोत्तर बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने भी चेयरमैन से मुलाकात कर अपनी मांगों का ज्ञापन उन्हें सौंपा. साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन मैकेनिकल शाखा ने भी अपना ज्ञापन चेयरमैन रेलवे बोर्ड को सौंपा.

इसे भी पढ़ें: सीवान से पटना के बीच चले MEMU, चैम्बर ऑफ कमर्स ने रेलवे चेयरमैन से की मांग

इसे भी पढ़ें: NERMU ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन को सौंपा कर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन

चेयरमैन रेलवे बोर्ड महाप्रबंधक निरीक्षण यान से वाराणसी से विंडो ट्रायल करते हुए छपरा पहुंचे थे. उन्होंने पत्रकारों कई संस्थानों के प्रतिनिधियों और आप लोगों से रेल को लेकर सुझाव मांगे और उन पर पहल करने की बात कही.

यहाँ देखें VIDEO

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें