भाजपा ने चलाया विशिष्ट नागरिकों से सम्पर्क का कार्यक्रम

भाजपा ने चलाया विशिष्ट नागरिकों से सम्पर्क का कार्यक्रम

Chhapra: जम्मू और कश्मीर से विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद से भाजपा के विशिष्ट नागरिकों से सम्पर्क कार्यक्रम के तहत गुरुवार को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सेंगर ने विशिष्ट नागरिकों से मुलाकात की.

जिन विशिष्ट नागरिकों से भेंट की गई उनमें, छपरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता अवधेश्वर सहाय, गंगा सिंह महाविद्यालय की प्राचार्य इंदु सिंह, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति हरिहर भगत और जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्टार विजय प्रताप कुमार सम्मिलित थे.

370 और 35ए हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित साह ने किया ऐतिहासिक काम: शैलेन्द्र सेंगर 

इस अवसर पर श्री सेंगर ने कहा कि जम्मू कश्मीर से 370 और 35ए हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित साह ने ऐतिहासिक काम किया है. प्रधानमंत्री व गृहमंत्री दोनों का नाम इतिहास के पन्नों पर स्वर्णाक्षरों में दर्ज हो गया है. आजादी के बाद किसी भी सरकार ने इस नासूर को खत्म करने के विषय पर अमल नहीं किया था.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. लेकिन यह हमेशा अपने अलग रूप में चलता रहा. उन्होंने कहा कि इस महान कार्य के लिए हजारों लोगों ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को शुभकामना पत्र प्रेषित किए है. आज हमारे देश में कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक एक संविधान एक निशान और एक विधान हो गया है. कांग्रेस ने अपनी वोट बैंक को बरकरार रखने के लिए कश्मीर में 370 धारा लगाया था, जो भारत के लिए नासूर बनता जा रहा था. लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित साह ने छद्म सेक्युलरिज्म से जम्मू कश्मीर को आजाद कर दिया है और अब जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान के तहत विकास की गति तेज होगी. देश की सवा सौ करोड़ जनता को प्रधानमंत्री ने यह तोहफा देकर नई ऊर्जा प्रदान की है.

उन्होंने कहा कि आखिरकार भारत में राज्य के पूर्ण विलय की डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना देखा था वह पूरा हुआ. उनकी इच्छाओं का सम्मान हुआ. देश जम्मू-कश्मीर के पूर्ण विलय की लंबे समय से मांग कर रहा था. आखिरकार डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत हजारों शहीदों की भारत में जम्मू-कश्मीर के पूर्ण विलय की इच्छा का सम्मान हुआ और पूरे देश की सात दशक से की जा रही पुरानी मांग हमारी आंखों के सामने पूरी हुई. आज भले डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इस दुनिया में नहीं रहे मगर उनके विचारों का सम्मान सरकार कर रही है.

इस दौरान जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, अशोक सिंह, वंशीधर तिवारी, रंजीत सिंह, धर्मेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें