बिहार दिवस: मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संबोधित

बिहार दिवस: मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संबोधित

Chhapra: सारण समाहरणालय में 109वें बिहार दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की अस्मिता और स्वाभिमान को जगाने, गौरवशाली इतिहास और परंपरा को आगे बढ़ाते हुए प्रगति के पथ पर तेज गति प्रदान करने के लिए बिहार दिवस का आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा कि ख़ुशी की बात है कि बिहार दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बिहारवासियों को शुभकामनायें दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1912 में आज ही के दिन बिहार उड़ीसा के साथ अलग प्रान्त के रूप में बंगाल से अलग हुआ था. जिसकी राजधानी पटना बनायीं गयी. इस बार बिहार दिवस का थीम जल जीवन हरियाली रखा गया था. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, सारण समाहरणालय सभागार में छपरा के विधायक डॉ सीएन गुप्ता, तरैया के विधायक जनक सिंह, जिला परिषद् अध्यक्ष मीना अरुण, प्रभारी जिलाधिकारी अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अपर समाहर्ता डॉ गगन, भारत भूषण प्रसाद आदि उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें