छपरा जंक्शन पर 52 रेल कर्मियों का हुआ टीकाकरण

छपरा जंक्शन पर 52 रेल कर्मियों का हुआ टीकाकरण

Chhapra: सम्पूर्ण भारतीय रेलवे के साथ-साथ पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल द्वारा कोरोना वायरस (covid-19)के नए स्ट्रेन के संक्रमण की रोकथाम हेतु विभिन्न प्रयास किये जा रहे है.

इसी क्रम में मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी विजय कुमार पंजियार के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा० एम एस नबियाल के नेतृत्व में मंडल चिकित्सालय की टीम द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से वाराणसी मंडल के छपरा रेलवे स्टेशन पर 52 रेल कर्मियों का Covaxine का टीका लगाया गया. इसके अतिरिक्त बलिया, सुरेमनपुर, दुरौंधा एवं स्टेशनों पर परिचालन से जुड़े कर्मचारियों तथा उनके परिजनों को उनके कार्यस्थल पर ही टीकाकरण सुनिश्चित किया गया.

अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाo आर आर सिंह के संयोजन में वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन में स्थापित मोबाइल ओ पी डी में 100 से ज्यादा लाइन कर्मचारियों एवं उनके परिजनों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया.

कोविड वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन के माध्यम से चलाए गए टीकाकरण अभियान में डा० आशीष कुमार गुप्ता सहायक मंडल चिकित्साधिकारी, चन्द्रकला सिंह मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, मेरी राजन जार्ज मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, पवन नाथ सिंह यादव नर्सिंग अधीक्षक एवं धर्मेन्द्र कुमार / स्वास्थ्य सहायक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

इस दौरान लाइन कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोरोनॉ की भयावहता के प्रति संज्ञान दिलाकर कोरोनॉ नियमों का कड़ाई से पालन के लिए जागरूक भी किया गया.

मंडल रेल प्रबंधक वी के पंजियार ने बताया है कि रेल परिचालन से जुड़े लाइन में कार्यरत विभिन्न विभगों के कर्मचारियों को भाग दौड़ से बचाने एवं सुविधा जनक तरीके से शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण कराने के उद्देश्य से यह वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलाई गई है.

इसके अतिरिक्त प्रामुख रेलवे स्टेशनों पर जनसम्बोधन प्रणाली के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव हेतु रेल यात्रियों को सजग एवं जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही वीडियो संदेशों माध्यम से तथा मंडुवाडीह स्टेशन पर बड़े वीडियो पैनलों के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसे रोकने के प्रभावी संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं. स्टेशन परिसर में जागरूकता संबंधी संदेशों को पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा है.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें