वित्त वर्ष के पहले दिन मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

वित्त वर्ष के पहले दिन मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

नई दिल्ली: वित्त वर्ष 2021-22 के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली। खरीदारी का जोर होने के कारण और बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा।
बीएसई के सेसेंक्स ने 520.68 अंक की छलांग लगाई और 1.05 फीसदी की मजबूती के साथ 50029.83 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसई का निफ्टी 176.65 अंक उछल कर 1.20 फीसदी की बढ़त के साथ 14867.35 के स्तर पर बंद हुआ। 
गुरुवार के कारोबारी सत्र के दौरान 2120 शेयर में तेजी का रुख बना, जबकि 727 शेयरों में गिरावट आई। वहीं 143 शेयर के भाव में कोई भी उतार-चढ़ाव नहीं रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में जेएसडब्लू स्टील, टाटा स्टील, हिंडालको, इंडसइंड बैंक और अदानी पोर्ट्स नुकसान उठाने वाले प्रमुख शेयर रहे, जबकि एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लाइफ, नेस्ले, एचयूएल और टीसीएस के शेयर बढ़त हासिल करने वाले प्रमुख शेयरों में से रहे। 
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो एफएमसीजी सेक्टर को छोड़कर शेष सभी सेक्टर बाजार बंद होते वक्त हरे निशान में आ गए थे। इनमें भी निफ्टी मेटल इंडेक्स पांच फीसदी और पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.6 फीसदी की ऊंचाई पर रहे। कुल मिलाकर इस वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में मजबूती का रुख बना रहा और आज के कारोबार में ओवरऑल पॉजिटिव सेंटिमेंट दिखा।
हिन्दुस्थान समाचार

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें