परिणय सूत्र में बंधे जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन

परिणय सूत्र में बंधे जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन

Purniya: छपरा सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन बुधवार को शहर के होली डे इंटरनेशनल होटल में सात फेरों के बाद वैवाहिक बंधन में बंध गए. उन्होंने सुचिस्मिता के संग सात फेरे लिए. श्री सेन की जीवन संगिनी आयकर विभाग में कमिश्नर के पद पर पदस्थिापित हैं. उनकी पोस्टिंग अभी अगरतला में है.कोरोना को देखते हुए छपरा के डीएम की शादी बेहद सादगी से हुई. देर रात बारात सिमराही से होली डे होटल पहुंची. जहां लड़की पक्ष की ओर से वर पक्ष का स्वागत किया गया. कोरोना को लेकर शादी में दोनों ओर से निर्धारित लोगों को आमंत्रित किया गया था.

सारण के जिलाधिकारी मूल रूप से सुपौल के रहने वाले हैं. उनकी प्रारंभिक पढ़ाई सुपौल के जवाहर नवोदय विद्यालय से पूरी हुई है. इसके बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए. वहां पर उन्होंने भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से भूगोल विषय में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वे सिविल सेवा की तैयारी करने लगे. सिविल सेवा में उनका 93वां रैंका था.

पूर्णिया के आरएन साह चौक पर स्थित होली डे इंटरनेशनल होटल में कन्य पक्ष के लोग पहले से ही ठहरे थे. डीएम की शादी को लेकर पूरे शहर में चर्चा होती रही. लोग बारात को देखने के लिए बालकनी से झांकते नजर आए.

सुब्रत कुमार सेन 2013 बैच के आइएएस अधिकारी हैं. छपरा में जिलाधिकारी पद पर उनकी पहली बार नियुक्ति हुई है. उन्होंने छपरा में एक मई 2018 को पदभागर ग्रहण किया था. इससे पूर्व वह बिहारशरीफ, बाढ़ में विभिन्न पदों पर पदस्थिापित रह चुके हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें