हम विचारधारा और सिद्धांतवादी लोग हैं डरते नही है, संघर्ष करते हैं: तेजस्वी यादव

हम विचारधारा और सिद्धांतवादी लोग हैं डरते नही है, संघर्ष करते हैं: तेजस्वी यादव

Patna: बिहार विधानसभा में सोमवार को विश्वास मत पर चर्चा हुई । चर्चा के पूर्व अध्यक्ष अवध किशोर चौधरी को हटाने का प्रस्ताव पास हुआ।  प्रस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 विधायकों ने मत किया। 

चर्चा पर बोलते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार और नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार को बधाई यह अपने आप में एक रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि हम विचारधारा और सिद्धांतवादी लोग हैं डरते नही है, संघर्ष करते हैं। 

बिहार विधानसभा में स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास, पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 मत पड़े

 बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार को बड़ी जीत मिली है। स्पीकर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 विधायकों ने वोट किया। राजद के तीन विधायकों ने ऐन वक्त पर पाला बदल लिया। नीतीश कुमार की सरकार ने सदन में अग्निपरीक्षा को लगभग पास कर लिया है। स्पीकर अवध बिहारी चौधरी की कुर्सी चली गई है।

फ्लोर टेस्ट को लेकर पिछले दो तीन दिनों से बिहार का सियासी पारा चरम पर पहुंचा था। बिहार में एनडीए सरकार के गठन के बाद से ही विपक्षी दल राजद और कांग्रेस लगातार यह दावा कर रहे थे कि नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट में बहुत बड़ा खेला होने वाला है।

पिछले कई दिनों से फ्लोर टेस्ट को लेकर सभी दल अपने-अपने विधायकों को एकजुट करने में लगे हुए थे। कांग्रेस ने अपने विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया था जबकि राजद ने अपने विधायकों को नजरबंद कर दिया था। नीतीश की पार्टी जदयू और भाजपा में विधायकों के टूट के दावे किए जा रहे थे।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें