PM मोदी के एक दिवसीय दौरे को लेकर पटना-हाजीपुर में सुरक्षा कड़ी

PM मोदी के एक दिवसीय दौरे को लेकर पटना-हाजीपुर में सुरक्षा कड़ी

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना और वैशाली के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. शनिवार को मोदी उच्च न्यायालय के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में भाग लेने पटना आ रहे हैं इसी दौरान प्रधानमंत्री हाजीपुर(वैशाली) में आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर राजधानी पटना और वैशाली दोनों जगह की सुरक्षा चौकस कर दी गई है. पटना में एसपी रैंक के 3 जबकि वैशाली में 2 अधिकारी नियुक्त किये गए हैं. दोनों स्थानों पर एएसपी और डीएसपी रैंक के 9 अफसरों को प्रतिनियुक्त किया गया है. इसके अलावा इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर रैंक के कुल 300 पुलिस अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे. पटना में 3000 जबकि वैशाली में 2200 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

सुरक्षा घेरे में पटना हाईकोर्ट

प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व पटना उच्च न्यायालय को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. हाई कोर्ट के सभी मुख्य द्वारों, कार्यक्रम स्थल, चारदीवारी तथा अंदर के परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की लिए मास्टर प्लान के तहत पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया गया है.

हाजीपुर के छौकिया में अलर्ट

हाजीपुर गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के छौंकिया में पीएम मोदी की होने वाली सभा को लेकर भी प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं. प्रधानमंत्री के कारकेड में शामिल हेलीकॉप्टर की लैंडिंग और मंच तक उनके कारकेड को सुरक्षित पंहुचाने के लिए पूर्वाभ्यास किया गया है. सभा स्थल के आसपास 2500 सुरक्षा जवानों की तैनाती की गई है. कार्यक्रम को लेकर छौंकिया में अस्थाई थाना भी बनाया गया है.

अपने इस पटना दौरे पर गंगा ब्रिज थाना छौंकिया में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री गंगा नदी पर नवनिर्मित रेल सह सड़क
पुल (पटना से मुंगेर), साहेबपुर कमाल छोर से मालगाड़ियों के परिचालन का शुभारम्भ भी करेंगे.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें