रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव से नाराज छात्रों का हंगामा

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव से नाराज छात्रों का हंगामा

Patna: रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव में बदलाव से नाराज छात्रों ने सोमवार देर शाम सैकड़ों की संख्या में जमा होकर दानापुर रेल मंडल के राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को जाम कर हंगामा किया.

नाराज छात्रों के हंगामे के कारण विभिन्न स्टेशनों पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनें खड़ी रहीं.

नाराज छात्रों को समझाने के लिए जीआरपी, आरपीएफ के अलावा पटना पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन छात्र रेलवे ट्रैक से हटने का नाम नहीं ले रहे थे. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आशु गैस के गोले भी दागे.

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव से छात्र नाराज हैं. छात्रों ने आरोप लगाया है कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था. रेलवे की तरफ से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी. लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हुई. तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगी. अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि 2 एग्जाम के तहत ली जाएंगी. छात्रों ने कहा कि यह फैसला छात्रों के हित में नहीं है.

छात्रों का कहना है कि एक परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अब इस फैसले से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ेगी. छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि एग्जाम में पहले से ही देरी हो गई है और अब ऐसे में दो परीक्षा आयोजित होने से दो-तीन साल और लग जाएंगे.

छात्रों के हंगामे का असर रेल परिचालन पर पड़ा और कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया. वहीँ कुछ के रूट में बदलाव किया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें