वरिष्ठ भाजपा नेता लाल मुनि चौबे का निधन, नेताओं ने जताया शोक

वरिष्ठ भाजपा नेता लाल मुनि चौबे का निधन, नेताओं ने जताया शोक

पटना: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बक्सर के पूर्व सांसद लालमुनी चौबे का शुक्रवार को निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के एम्स में 74 वर्ष की उम्र में अंतिम साँस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

लाल मुनि चौबे का जन्म चौबे का जन्म 6 सितम्बर 1942 को हुआ था. वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े और फिर जनसंघ के सदस्य बने. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी माने वाले चौबे चार बार लोकसभा सांसद रहे. 

अभी -अभी भारत के वित्त मंत्री माननीय अरुण जेटली जी और पूर्व मंत्री शहनवाज़ हुसैन ने एम्स आकर स्वर्गीय चौबे जी को अपनी ष्र्द्धांजलि दी!

Posted by RK Sinha on Friday, March 25, 2016

उन्होंने पहली बार वर्ष 1972 में चैनपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. चौबे ने वर्ष 1996 से 2009 तक लगातार लोकसभा में बक्सर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. वे यहां से वर्ष 1996, 1998, 1999 व 2004 में चुनाव लड़ें.

लाल मुनि चौबे के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल, सांसद आरके सिन्हा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, शाहनवाज हुसैन ने शोक जताया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें