बिहार पुलिस ने RSS की कुंडली खंगाले जाने के आदेश पर दी सफाई

बिहार पुलिस ने RSS की कुंडली खंगाले जाने के आदेश पर दी सफाई

Patna: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और उससे जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों की विशेष शाखा द्वारा जांच करवाने की बात पर राजनीति गरमा गई है.

मामले के प्रकाश में आने के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद गृह विभाग ने ADG विशेष शाखा से स्पष्टीकरण मांगा है कि सरकार की जानकारी के बगैर पत्र कैसे निर्गत हुआ?

वही एडीजी हेडक्वार्टर जीएस गंगवार ने बुधवार को पुलिस का पक्ष रखते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस विभाग, पुलिस मुख्यालय या सरकार को कोई जानकारी नहीं है. पत्र की जांच की जा रही है और इस मामले में जांच के बाद संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी. एडीजी ने कहा कि यह पत्र पुलिस अधीक्षक की तरफ से जारी हुआ है और जिन्होंने पत्र जारी किया वो अधिकारी अभी पुलिस अकेडमी में ट्रेनिंग में हैं. उनका भी पक्ष लिया जाएगा. हालांकि गंगवार ने यह भी कहा कि आरएसएस नेताओं पर खतरा था, इस वजह से डिटेल लिया जा रहा था.

दरअसल बीते 28 मई को बिहार पुलिस द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके विभिन्न संगठनों की आंतरिक जांच कराने को लेकर एक खुफिया पत्र जारी किया था. खुफिया विभाग के इस पत्र में बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच के सभी अधिकारियों से आरएसएस, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद समेत विभिन्न दलों के नेताओं के नाम, पता, पद और व्यवसाय की जानकारी देने को कहा गया था.

 

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.