पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए एनयूजेआई 13 जून को करेगा राज्यव्यापी आंदोलन

पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए एनयूजेआई 13 जून को करेगा राज्यव्यापी आंदोलन

पटना: नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (आई), बिहार की प्रदेश कार्यसमिति की शनिवार को हुई बैठक में सीवान के वरिष्ठ पत्रकार राजदेव रंजन की निर्मम हत्या पर आक्रोशपूर्ण दुख व्यक्त किया गया. बैठक में आए दिन पत्रकारों पर हो रहे हमले औऱ हिंसा की घटनाओं पर गंभीर चिन्ता व्यक्त की गई.

एनयूजेआई, बिहार के प्रदेश महासचिव राकेश प्रवीर और अध्यक्ष आर के बिभाकर ने बताया कि बैठक में वर्तमान हालात की चर्चा के बाद ‘पत्रकार सुरक्षा कानून’ की तीव्र आवश्यकता महसूस की गई. पत्रकार सुरक्षा कानून को बनवाने और उसे सख्ती से लागू कराने के लिए राज्य सरकार पर दबाव बनाने हेतु राज्यव्यापी आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया.

बैठक में सर्वसम्मति से मांग की गई कि हत्या के शिकार सीवान के वरिष्ठ पत्रकार राजदेव रंजन के पीड़ित परिजनों को राज्य सरकार और ‘हिन्दुस्तान प्रबंधन’ अविलम्ब 25-25 लाख रुपये का मुआवजा दें.

पत्रकार हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होने तथा राज्य सरकार द्वारा अब तक मुआवजा की घोषणा नहीं किए जाने पर जहां दुख व्यक्त किया गया वहीं तय किया गया कि आगामी 13 जून, 2016 को प्रदेश के सभी जिलों में धरना का आयोजन कर मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जायेगा. इस ज्ञापन में पत्रकार सुरक्षा कानून को अविलम्ब लागू करने, हत्या के शिकार पत्रकार राजदेव रंजन के परिजनों को 25 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने, पत्रकार हत्याकांड का स्पीडी ट्रायल चला कर हत्यारों को अविलम्ब सजा दिलाने और पूरे प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की जायेगी.

इसके पूर्व 10 जून, 2016 को एनयूजेआई, बिहार का एक प्रतिनिधिमंडल हिन्दुस्तान प्रबंधन को एक ज्ञापन सौंप कर हत्या के शिकार पत्रकार राजदेव रंजन के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा, मृतक पत्रकार के बच्चों की पढ़ाई सुनिश्चित करने और उनकी शेष सेवा अवधि का पूर्ण वेतन उनकी पत्नी को प्रति माह देने की मांग की जायेगी.

{साभार: DNMS}

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें