जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को सौपी गयी नए अध्यक्ष की कमान

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को सौपी गयी नए अध्यक्ष की कमान

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को औपचारिक रूप से जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश को राष्ट्रीय अध्यक्ष का की बागडोर सौपी गयी. पूर्व पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद सँभालने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बिहार में चल रहे गठबंधन में फूट डालने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि हमें हराने के लिए विरोधियों ने पूरी ताकत लगा दी, लेकिन बिहार की जनता ने जबरदस्त सफलता दिलाई. चुनावों में जंगलराज कहकर प्रचार किया गया. आरजेडी-जेडीयू गठबंधन से लोग परेशान हैं. नीतीश ने चुनावों में पीएम के डीएनए वाले बयान को फिर उठाया. उन्होने कहा कि किसी तरह हमारे खिलाफ भाषा का प्रयोग किया गया. हमारे डीएनए को गलत बोला, लेकिन हमने भाषा की मर्यादा नहीं तोड़ी.

इससे पहले बैठक में शरद यादव ने नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पढ़ा. राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में 28 राज्यों के 600 से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें