बड़ी खबर: बिहार में 15 जुलाई से पहले बांटे जाएंगे 22.79 लाख नए राशन कार्ड

बड़ी खबर: बिहार में 15 जुलाई से पहले बांटे जाएंगे 22.79 लाख नए राशन कार्ड

Patna: बिहार में 22.79 लाख लोगों के नए राशन कार्ड बनाए जा चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यालय से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार में 22 लाख 79 हजार 500 परिवारों के लिए नया राशन कार्ड बनाया जा चुका है. सीएम का निर्देश है कि जल्द से जल्द इसे सुयोग्य परिवारों के बीच बांट दिया जाए.

सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि 15 जुलाई से पहले बिहार के प्रत्येक सुयोग्य परिवारों को राशन कार्ड बांट दिया जाए ताकि उन्हें समय से राशन मिल सके, मुख्यमंत्री के सचिव के अनुसार बिहार में अब तक 349000 से ज्यादा राशन कार्ड बांटे जा चुके हैं और अगले 15 जुलाई तक सभी नए राशन कार्ड को लोगों के बीच बांटने का निर्देश दे दिया गया है.

सीएम निर्देश दिया है कि राशन कार्ड बांटने में हर प्रकार से पारदर्शिता बरतनी है. राशन कार्ड बांटने में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. वही हाल ही में सारण में 30,000 ने राशन कार्ड लोगों के घर-घर जाकर वितरण करने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया था जिलाधिकारी ने निर्देश दिया था कि किसी भी परिस्थिति में मुखिया के हाथ में राशन कार्ड नहीं देना है.

सीएम ने निर्देश दिया है कि सभी राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी है ताकि जन वितरण प्रणाली के तहत लोग वितरण का लाभ उठा सकेंगे. बिहार के सभी सुयोग्य परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाए, वही जो भी आवेदन लंबित है उन्हें जल्द से जल्द स्वीकृत कर नया राशन कार्ड बनाने का निर्देश दिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें