केके पाठक ने कंमाड एंड कंट्रोल सेंटर का फोन नहीं उठाने पर 67 बीईओ का वेतन किया बंद

केके पाठक ने कंमाड एंड कंट्रोल सेंटर का फोन नहीं उठाने पर 67 बीईओ का वेतन किया बंद

पटना, 20 अप्रैल (हि.स.)। बिहार सरकार के सबसे चर्चित अधिकारी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक फोन नहीं उठाने वाले बिहार के 25 जिलों के 67 प्रखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) का वेतन बंद करने का आदेश जारी किया है। कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का फोन नहीं उठाने के आरोप में इन 67 बीईओ पर कार्रवाई की गयी है।

केके पाठक द्वारा जिन अधिकारियों के खिलाफ यह आदेश जारी किया गया है, उनमें नालंदा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, शेखपुरा, सुपौल, वैशाली और पश्चिम चंपारण अररिया, औरंगबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज, मधुबनी और मुजफ्फरपुर शामिल हैं। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) को पत्र भेजते हुए तत्काल 67 बीईओ का वेतन बंद करने का आदेश दिया।

डीईओ से कहा गया है कि वो इन बीईओ से स्पष्टीकरण मांगे कि ये लोग फोन क्यों नहीं उठाते हैं ? बार-बार फोन किये जाने पर भी ये लोग कॉल रिसिव तक नहीं करते हैं । जबकि इनसे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में आई शिकायतों के संबंध में फोन किया जाता है लेकिन बीईओ फोन उठाना भी उचित नहीं समझते हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी को शिक्षा विभाग ने यह आदेश दिया है कि यदि इन बीईओ का वेतन पहले से बंद है तो इनके खिलाफ आरोप पत्र गठित करें। यदि कोई पहले से सस्पेंड है या उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित है तो पूरक आरोप पत्र गठित कर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा करें।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें