गया से मुंबई की विमान सेवा हुई बंद, नहीं मिल रहे थे यात्री

बोधगया: सवारी नहीं मिलने के कारण गया से मुंबई के लिए विमान सेवा फिलहाल बंद कर दी गयी है. गया से कोलकाता होते मुंबई के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने विमान सेवा को बहाल किया था. यह विमान दिल्ली से गया और इसके बाद गया से कोलकाता होते हुए मुंबई तक का सफर करने में जुटा था. लेकिन, जून में गया से मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या में आयी गिरावट के कारण विमानन कंपनी ने मुंबई तक की सेवा स्थगित कर दी है. फिलहाल गया से कोलकाता व कोलकाता से गया के लिए सप्ताह में चार दिन इंडिगो के विमान उड़ान भर रहे हैं. इसी तरह गया से दिल्ली के लिए इंडिगो के विमान हर दिन अपनी सेवा देने में जुटे हैं. गया एयरपोर्ट डायरेक्टर बंगजीत साहा ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस ने यात्रियों की कमी के कारण गया से मुंबई के लिए विमान सेवा फिलहाल स्थगित कर दी है.

हर दिन चार से पांच यात्री ही गया से मुंबई के लिए उपलब्ध हो रहे थे. हालांकि, जाड़े के दिनों में फिर से यह सेवा बहाल हो सकती है. डायरेक्टर ने बताया कि सप्ताह में चार दिन गया से कोलकाता के लिए विमान उपलब्ध हैं, जबकि गया-दिल्ली विमान सेवा हर दिन बहाल है. उल्लेखनीय है कि गया से देश के मेट्रो शहरों के लिए विमान सेवा बहाल करने को लेकर विभिन्न संगठनों ने भी मांग की थी और इसी कड़ी में कोलकाता, दिल्ली के साथ ही मुंबई के लिए विमान सेवा शुरू की गयी थी. बेंगलुरु व अन्य शहरों के लिए भी सेवा बहाल करने की बात चल रही थी. लेकिन, सवारी नहीं मिलने के कारण विमानन कंपनी नुकसान को नहीं झेलते हुए विमान सेवा स्थगित कर दी है.

0Shares
Prev 1 of 185 Next
Prev 1 of 185 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें