दानापुर: पीपापुल से गंगा में गिरी जीप, 9 लोगों की मौत

दानापुर: पीपापुल से गंगा में गिरी जीप, 9 लोगों की मौत

पटना/दानापुर: राजधानी पटना से सटे दानापुर में गंगा नदी पर बने पीपापुल से एक सवारी गाड़ी (पिकअप वैन) शुक्रवार की अलसुबह गंगा नदी में समा गयी।  इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर समेत वैन के ऊपर बैठे दो लोग तैरकर बाहर निकल गए। 

शुरू में इस गाड़ी पर 18 लोगों के होने की बात आई थी लेकिन जिंदा बचे लोगों ने गोताखोरों की मेहनत से निकाली गई एक लाश और समाई वैन के अंदर मिली आठ लाशों की पहचान करने के बाद बताया कि इतने ही लोग थे।

पुलिस के अनुसार  पटना में गंगा के उस पार दियारा के अकीलपुर से चलकर पिकअप वैन दानापुर आ रही थी और अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई। गाड़ी में 11 लोग सवार थे। मृतकों में 75 वर्षीय रमाकांत सिंह, 50 वर्षीय अरविंद सिंह, 60 वर्षीय गीता देवी, 65 वर्षीय सरोजा देवी, आशीष कुमार (8 वर्ष), 75 वर्षीय अनुराधा देवी, 12 साल का एक बच्चा और 14 साल की बच्ची भी है, जिनकी पहचान हो गई है।

गंगा में डूबने वाले वाहन पर सवार सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। गाड़ी को गंगा में समाते देखकर पुल से गुजर रही दूसरी गाड़ियों पर सवार लोग भौंचक रह गए। तत्‍काल वहां काफी भीड़ लग गई। इसी बीच कुछ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। गुरुवार की रात अकीलपुर के रहने वाले विक्रम सिंह के भतीजे राजेश का तिलक था। गंगा में डूबने वाली गाड़ी पर सवार इसी कार्यक्रम से लौट रहे थे।

सांसद और विधायक मौके पर मौजूद

क्षेत्रीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव और दानापुरसे राजद विधायक रीतलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए हैं। गाड़ी में बच्‍चे और महिलाएं सहित करीब 11 लोग सवार थे। दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे, जिन्‍होंने कूदकर अपनी जान बचा ली। पुल से गुजरती पिकअप वैन अचानक गंगा में गिर गई। गंगा की तेज धार में गाड़ी पुल के एक साइड से बहकर दूसरी साइड चली गई थी। इसकी  वजह से उसे ढूंढने में काफी देरी हुई। क्रेन के सहारे गाड़ी को नदी से बाहर निकाल लिया गया है।

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें