बड़ी चोरी: 1 करोड़ के आभूषण के साथ 2 लाख कैश और एक हजार अमेरिकी डॉलर की चोरी

बड़ी चोरी: 1 करोड़ के आभूषण के साथ 2 लाख कैश और एक हजार अमेरिकी डॉलर की चोरी

Patna: कोरोना त्रासदी में जहां लोग इससे बचने के उपाय ढूंढ रहे है वैसे में चोर चोरी घटनाओं को अंजाम देने में जुटे है.

पटना के जयप्रकाश नगर स्थित एजी कॉलोनी में चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया. चोरों ने कैप्टन राकेश कुमार के घर से करीब 1 करोड़ की ज्वेलरी, दो लाख कैश और 1000 अमेरिकी डॉलर की चोरी हुई है. घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

लखीसराय निवासी राकेश फिलहाल हांगकांग मे कार्यरत है और 20 दिन पहले ही वह ड्यूटी पर गए है. घर में पत्नी और ससुराल वाले रहते हैं. कैप्टन के ससुर पवन के लिखित बयान पर शास्त्रीनगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत की गई है.

पवन ने कहा कि घटना की रात घर में नौ लोग थे. सभी सोते रहे व चोरों ने हाथ साफ कर दिया. हमलोगों के रहते घटना कैसे हो गई, आश्चर्य है.

डीएसपी सचिवालय ने कहा कि मामला दर्ज कर आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. चचरी के सहारे पहले तल्ले की खिड़की तक पहुंचे चोर
घर की पहली मंजिल पर कैप्टन का बेडरूम है. चोर घर के पीछे से बाउंड्री फांद कर कैंपस में दाखिल हुए थे. वहां खिड़की का ग्रिल स्क्रू पर कसा हुआ था, जो आसानी से पेचकस से खुल गया. चोरों को घर के बारे में बहुत कुछ पता था.उन्होंने एक ही कमरे से चोरी की. परिजनों के मुताबिक वार्डरोब में आलमारी की चाबी थी. उन्होंने आलमारी खोली, फिर लॉकर से गहने और कैश की चोरी कर लिया.

कैप्टन ने छह महीने पहले पड़ोसी से घर खरीदा था. चोरी के बाद चोरों ने मकान के गैराज में जाकर ज्वेलरी के डिब्बों को खाली किया और फरार हो गए.सुबह जब पत्नी सोनी ने बेडरूम खोलना चाहता तो दरवाजा नहीं खुला. चोरों ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया था. पड़ोस के मकान से जाकर देखा गया तब खिड़की का ग्रिल उखड़ा मिला. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें