विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 56 सीटों पर 79.70 फीसदी मतदान

विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 56 सीटों पर 79.70 फीसदी मतदान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में रविवार को 56 सीटों पर 79.70 फीसदी मतदान हुआ. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 56 सीटों पर मतदान हुआ, अब उम्मीदवारों की किस्मत EVM में बंद हो चुकी है.

 उत्तर बंगाल के छह जिलों उत्तर दिनाजपुर, अलीपुरदौर, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग,  दक्षिण दिनाजपुर और माल्दा तथा दक्षिण बंगाल की बीरभूम सीट पर मतदान हुआ.

इन सीटों पर 33 महिला उम्मीदवारों समेत कुल 383 प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करने के लिए 1.2 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

बीरभूमि जिले के तहत आने वालीं सात विधानसभा सीटों दुबराजपुर, सूरी, नलहाटी, रामपुरहाट, सैन्थिया, हंसन और मुराराई को नक्सल प्रभावित घोषित किया गया है. इन सीटों पर मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक रखा गया है. 

चुनाव आयोग ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और चॉपरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. अलीपुर द्वार में सेंट्रल फोर्स की 68 कंपनियों को तैनात किया गया है जबकि 1302 पोलिंग बूथों (306 संवेदनशील बूथों समेत) पर प्रदेश पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सुबह ट्विटर पर लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट देने की अपील की है.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें