‘फ़ागोत्सव’ में होली के पारम्परिक गीतों पर खूब हुई मस्ती

‘फ़ागोत्सव’ में होली के पारम्परिक गीतों पर खूब हुई मस्ती

Chhapra: स्थानीय रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर में होली मिलन कार्यक्रम ‘फ़ागोत्सव’ का आयोजन मंगलवार को हुआ. इस अवसर पर रंग और गुलाल में सराबोर उपस्थित लोगों ने लोक परंपरा को युवाओं के सामने रखा और पारंपरिक आयोजन का हिस्सा बने.

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत होली के भक्ति गीत के साथ जिसमें स्थानीय संस्कार कला मंदिर के युवा कलाकारों से अपनी प्रस्तुति से सबका दिल जीत लिया. कलाकारों और अतिथियों का स्वागत मयूर कला केंद्र के महासचिव एवं संस्थापक पशुपति नाथ अरुण ने किया.

उन्होंने कहा कि होली एक ऐसा त्यौहार है जिसमें हम सब सभी गिले शिकवे भूल के आपस मे प्रेम से मिलते हैं, खुशी मनाते हैं और इस होली भी ऐसा ही हो आपसी भाईचारा बना रहे. हम अपनी कलात्मक प्रस्तुति से अपने शहरवासियों की सेवा करते रहें. नए कलाकारों को मौका मिलते रहे.

रेडियो मयूर के रेडियो जॉकीज़ ने भी प्रस्तुति से समाँ बांध दिया. कविता, गीत, रैप, कहानी आदि से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. आल इंडिया रेडियो के कलाकारों ने भी जम के फगुआ गाया. कार्यक्रम का संचालन कर रहे रेडियो मयूर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अभिषेक अरुण ने कहा कि फ़ागोत्सव का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जायेगा. जिससे लोगों के बीच यहां के प्रतिभावान कलाकार सामने आये और एक सांस्कृतिक विकास को गति मिले. उन्होंने कहा कि अच्छे साफ सुथरे पारंपरिक मनोरंजन की ज़रूरत आज समाज को है. जिसमें ये फागोत्सव एक मील का पत्थर साबित होगा.

मयूर कला केंद्र के अध्यक्ष डॉ प्रो लाल बाबू यादव ने अपने ज़बर्दस्त फगुआ गायन से सभी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया और पारंपरिक शैली को नए तरीके से सभी के सामने रखा. कलाकारों में गुलशन कुमार, वैभव, पवन, मनोज, ज्योत्सना, अतुल आदि ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में विशेष रूप से संस्कार कला मंदिर का सहयोग रहा. 

मौके पर प्रो प्रमोद कुमार, कन्हैया सिंह, जयप्रकाश वर्मा, पुनीत गुप्ता, वरुण प्रकाश, डॉ सुनील, मनंजय कुँवर, राकेश कुमार सिंह, सुरभित दत्त, रंजीत भोजपुरिया, रमन सिंह, बंटी सिंह, भँवर किशोर, अमितेश्वर सहाय, रेडियो मयूर की टीम के प्रसन्न , करन , रजत , नेहा , मिताली, दुर्गेश नंदिनी, AJ अमरजीत, पूजा, विक्रम, अभिनंदन, आरती, सुष्मिता, सन्नी समेत गणमान्य लोग उपस्थित थे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.