Sep 22, 2017 - Fri
Chhapra, India
34°C
Wind 3 m/s, ENE
Humidity 71%
Pressure 751.56 mmHg

22 Sep 2017      

Home आपका शहर

छपरा (सुरभित दत्त): बेहतरीन सैंड आर्ट्स के माध्यम से अपनी कला का लोहा मनवा चुके सारण के कलाकार अशोक कुमार इन दोनों एक नए अभियान में जुट गए है. अशोक शहर को स्वच्छ और सुंदर दिखाने की कोशिश में जुट गए है.

अशोक कुमार बताते है कि उनकी इच्छा पेंटिंग्स को शहर के खाली पड़े दीवारों पर बनाने की है, ताकि गुजरने वाले लोगों को तस्वीरों के माध्यम से एक संदेश मिले और शहर सुंदर भी लगे. 

अशोक ने बताया कि उनकी इच्छा है कि ‘स्वच्छ छपरा, रंगीन छपरा’ के तहत प्रत्येक चौक-चौराहे पर विषयात्मक पेंटिंग बनाया जाए. जो हर विषय पर आधारित हो. जैसे स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सड़क सुरक्षा आदि. इसके माध्यम से राहगीरों को आसानी से मैसेज पहुँचाया जा सकेगा और लोग जागरूक भी होंगे. वही शहर की दीवाले जो बैनर पोस्टर लगे होने से गन्दी दिखती है स्वच्छ दिखने लगेंगी.

वीडियो रिपोर्ट यहाँ देखे

अपने इस अभियान को बेहतर और बृहद करने के लिए अशोक इन दिनों पदाधिकारियों से भी मिलने की योजना बना रहे है. अशोक कुमार ने शहर के प्रबुद्ध लोगों से भी इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है.

अशोक ने फिलहाल शहर के साधनापुरी में अपने द्वारा चलाये जा रहे आर्ट स्कूल के करीब एक पेंटिंग बनाई है. जिसके माध्यम से उन्होंने भूर्ण हत्या को रोकने और लड़कियों को आज़ादी देने के मेसेज को अपनी कला के माध्यम से प्रस्तुत किया है. इसमें उन्होंने चेन रूपी बंधन के भीतर से झांकती एक युवती के आँख को प्रदर्शित किया है, जो बाहरी दुनिया को देखने और समझने के लिए इच्छुक है. 

अशोक के इस कार्य में उनके कुछ मित्र और आर्ट स्कूल के छात्र पवन, राजीव ,उजाला ,संस्कृति, कल्पना का सहयोग मिल रहा है.

बेशक अशोक कुमार की यह सोच शहर को स्वच्छ दिखाने में एक कारगर कदम होगी. शहर को सूंदर देखने के हर इच्छुक लोग जरूर ही इस अभियान में अशोक का साथ देंगे.

इसे भी पढ़े: सात निश्चय और शराबबंदी को जन-जन तक पहुँचाने में जुटे कलाकार अशोक कुमार

इसे भी पढ़े: अशोक के सैंड आर्ट को देखने उमड़ी भीड़, सभी ने सराहा

(Visited 206 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!