Nov 21, 2017 - Tue
Chhapra, India
18°C
Wind 2 m/s, W
Humidity 82%
Pressure 759.06 mmHg

21 Nov 2017      

Home आपका शहर

 छपरा: सारण के विभिन्न प्रखंडो से राजधानी पटना पहुँचने को लेकर आम जनता की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने खजाना खोल दिया है. सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 494 करोड़ रूपये की लागत से सड़क और पुल-पुलियों के निर्माण का कार्यारम्भ किया.
इस दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने जो जिम्मेवारी दी है उसे पूरा करने के लिए सरकार कृत संकल्पित है. सारण जिले से हमारा और हमारे पिता का एक अलग ही अपनत्व है. छपरा ने हमेशा से ही हमें प्यार दिया है और अब हमारा कर्तव्य बनता है कि हम अब यहाँ की जनता के लिए कुछ करें. सरकार ने पिछले 16 माह के छोटे से  कार्यकाल के दौरान अपने कार्यो की बदौलत छपरा के सड़को के विकास को लेकर 494 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की हैं. जिससे पुरे जिले में सड़कों  का जाल बिछेगा.
तेजस्वी यादव ने कहा कि छपरा के लिए ऐतिहासिक दिन है. सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ते हुए सरकार अपने वादे पूर्ण करने में जुटी है.  उन्होंने जिले की सडको के लिए बनायीं गयी कार्ययोजना की जानकारी देते हुए कहा कि जिले में 2020 तक 356 किलोमीटर की सड़को को अपडेट करने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमे से 217 किलोमीटर की सड़को को अपग्रेड किया जा रहा है. इसके अलावे जिले के 190 किलोमीटर स्टेट हाईवे में से 160 किलोमीटर सडको को अपडेट किया गया है. बाकि बचे 30 किलोमीटर की सड़कों को भी इस वित्तीय वर्ष में अपडेट करने की योजना बने गयी है.
उन्होंने कहा कि जिले में 3 आरओबी निर्माण को लेकर योजना बनी है. जिसमे छपरा कचहरी से मशरख, गोल्डनगंज से बड़ा गोपाल और मशरख से शामकौरिया शामिल है. इसके अलावे 250 करोड़ रूपये की लगत से डबल देकर फ्लाई ओवर का निर्माण गाँधी चौक से जिलाधिकारी सभागार तक बनाये जाने के लिए प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है.
उन्होंने कहा कि सरकार विकास के प्रति समर्पित है और सभी सकारात्मक भाव से इसमें सहयोग करें. उन्होंने केंद्र सरकार से बिहार की जनता से किये गये वादों को पूरा करने की मांगी की. जिससे की राज्य का और छपरा का विकास किया जा सकें.
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे परिवहन मंत्री चंद्रिका राय ने कहा कि आज सारण वासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है. सोलह महीने के कार्यकाल के अंदर ही एक विकास के विजन के साथ उपमुख्यमंत्री कार्य कर रहे है. 
इस अवसर पर सरकार के भूतत्व एवं खनन मंत्री मुनेश्वर चौधरी, छपरा विधायक डॉ सी एन गुप्ता, अमनौर विधायक शत्रुघ्न तिवारी, मांझी विधायक विजय शंकर दुबे, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, मढ़ौरा विधायक जितेंद्र राय,सोनपुर विधायक रामानुज प्रसाद, तरैया विधायक मुंद्रिका राय, बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह, राजद जिलाध्यक्ष जिलानी मोबिन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कामेश्वर सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजु  के साथ साथ प्रधान सचिव पथ निर्माण विभाग, जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, पुलिस अधीक्षक अनुसुइया रण सिंह साहू आदि मौजूद थे. 
 
(Visited 20 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!