कोरोना के चलते फ्रांस में एक महीने का लॉकडाउन

कोरोना के चलते फ्रांस में एक महीने का लॉकडाउन

पेरिस:  कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते फ्रांस सरकार ने पूरे देश में तीसरी बार लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन चार सप्ताह यानी एक महीने का होगा।

जानकारी के अनुसार शनिवार से प्रभावी हुए लॉकडाउन में सभी स्कूल और दुकानें अगले चार सप्ताह तक बंद रहेंगी और शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। 

इसके साथ ही अनावश्यक यात्रा पर रोक लगाने के मद्देनजर मंगलवार से 10 किलोमीटर तक की यात्रा करने वालों को इसका कारण बताना होगा। फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 145 मरीजों की आईसीयू में संख्या बढ़ी है। यह संख्या पिछले पांच महीनों के दौरान एक दिन में आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है।

वर्तमान में फ्रांस में लगभग पांच हजार मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। यहां शुक्रवार को कोविड-19 के 46,677 मामले दर्ज किए गए थे तथा 304 मरीजों की मौत हुई थी। बता दें कि दुनिया के कई और देशों में कोरोना वयारस के मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिली है।

हि.स.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें