Under-19 World Cup: नामीबिया को हराकर सेमी-फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Under-19 World Cup: नामीबिया को हराकर सेमी-फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्ली: अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने नामीबिया को शानदार बल्लेबाजी के बदौलत 197 रन से हराकर सेमी-फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा. यह क्वार्टर फाइनल मुकाबला फतुल्लाह में खेला गया. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 349 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी नामीबिया की टीम 39 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई. इस प्रकार टीम इंडिया ने 197 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली. टीम इंडिया की ओर से मयंक डागर और अनमोलप्रीत सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए. पंत को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

टीम इंडिया की ओर से खास आकर्षण ऋषभ पंत रहे, जिन्होंने तूफानी शतक जड़कर टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचा दिया. उनके अलावा महिपाल लोमरॉर ने अंतिम ओवरों में नामीबिया के गेंदबाजों की जबर्दस्त पिटाई की और महज 21 गेंदों में 41 रन जड़ दिए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के उड़ाए. अरमान जफर और सरफराज खान ने भी फिफ्टी लगाई. टीम इंडिया ग्रुप डी में शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड, न्यूजीलैंड और नेपाल को हराकर शीर्ष पर रही थी.

भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी की फैसला किया.शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर 18 रन था तभी किशन आउट हो गए. इसके बाद बैटिंग करने आए अनमोलप्रीत सिंह ने पंत का बखूबी साथ दिया और उनके साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की.  टीम इंडिया का दूसरा विकेट 121 के स्कोर पर गिर. अनमोल 42 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें