T20 WORLD CUP: क्वालीफाईंग मुकाबले में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे ने हांगकांग को हराया

T20 WORLD CUP: क्वालीफाईंग मुकाबले में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे ने हांगकांग को हराया

नागपुर: आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने पहले क्वालीफाइंग मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 14 रनों से हरा दिया. वहीँ दुसरे क्वालीफाइंग मैच में  जिम्बाब्वे की टीम ने हांगकांग को 14 रनों से हरा दिया.
ग्रुप-बी के इस पहले दौर के मुकाबले में अफगान टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद ने  5 चौके, 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाये. कप्तान अहमद स्टेनिकजई नाबाद 55 रन की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निधारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 170 रन बनाए.

अफगानिस्तान के स्कोर का पीछा करते हुए स्कॉटिश टीम निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक पांच विकेट पर 156 रन ही बना सकी. जार्ज मुन्से 41 रन और काएल कोएत्जर 40 रन ने पहले विकेट के लिए 53 गेंदों पर 84 रन जोड़े लेकिन बाद के बल्लेबाज रन गति के साथ तालमेल नहीं बना सके.

वही बात करें ग्रुप-बी के दुसरे मुकाबले की तो हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 158 रनों पर रोक दिया. लेकिन वह लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट पर 144 रन ही बना सकी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें