2019: खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर सारण का नाम किया रौशन

2019: खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर सारण का नाम किया रौशन

Chhapra: वर्ष 2019 खेल के माध्यम से सारण के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया है. इस वर्ष की बात करें तो खेल के लिए सबसे शानदार रहा. 2019 खेल के क्षेत्रों में सारण के लिए स्वर्णिम साबित हुआ. कई खेलों में बच्चों ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक हासिल किया है. कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा के माध्यम से सारण एवं छपरा का नाम रोशन किया है.

वुशू
वुशू खेल में बच्चों ने अथक परिश्रम के बाद महज कुछ वर्षों में ही अपने को साबित किया है. इस वर्ष 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर चार कांस्य पदक अपने नाम किये है. अगस्त में राष्ट्रीय स्तर पर मोहम्मद साद ने प्रतिनिधित्व किया और पहली बार में ही कांस्य पदक हासिल किया. वहीं इस वर्ष ही दिसंबर में एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर मोहम्मद साहब ने कांस्य पदक हासिल किया. वही बाबुल कुमार सिंह ने भी कांस्य पदक हासिल किया. वुशू खेल में बच्चियों का भी इस वर्ष दबदबा कायम रहा. अमनौर की रहने वाली सुप्रिया ने भी राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक अपने नाम किया है.

शतरंज
इस वर्ष शतरंज में भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में छपरा के मोहित कुमार सोनी उपविजेता बने. छपरा के दौलतगंज निवासी सत्यदेव प्रसाद के सुपुत्र हैं. सारण जिला शतरंज संघ ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है.

ताइक्वांडो
ताइक्वांडो में छपरा के कुमार दिव्यांशु ने सीबीएसई नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देशभर के 1000 खिलाड़ियों ने भाग लिया. जिसमें छपरा के दिव्यांशु ने स्वर्ण पदक हासिल किया. दिव्यांशु सेंट्रल पब्लिक स्कूल के छात्र है.

कबड्डी
यह वर्ष इन दो खिलाड़ियों के लिए याद किया जाएगा. जहां पहली बार खेलो इंडिया में छपरा की तेलपा निवासी मधु कुमारी का चयन हुआ. वही छपरा के ब्रह्मपुर के रहने वाले आशुतोष कुमार ने राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लिया. कर्नाटक में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया इन दोनों खिलाड़ियों को सारण जिला कबड्डी संघ ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है.

भारोत्तोलन
भारोत्तोलन में सारण के रजनीश कुमार सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया. वहीं बिहार छपरा का नाम रोशन किया. विशाखापट्टनम में हुए सीनियर भारोत्तोलन प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया.

भारोत्तोलन छपरा के बड़ा तेलपा निवासी कृष्णा राय की पुत्री नेहा कुमारी ने छपरा का नाम रोशन किया है. वही गया में हुए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता मैं प्रथम स्थान हासिल किया और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में इस वर्ष गोल्ड मेडल हासिल किया है. उन्होंने भाग लिया और अंडर-19 में प्रथम स्थान हासिल किया.

फुटबॉल
फुटबॉल में भी सारण के परसा की रहने वाली प्रिया कुमारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया है. इसी वर्ष पुणे में आयोजित हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में उन्होंने भाग लिया और शानदार प्रदर्शन किया.

क्रिकेट
क्रिकेट में परसा प्रखंड के परसादी निवासी संतोष सिंह की पुत्री रचना सिंह ने अपनी प्रतिभा की बदौलत बिहार महिला क्रिकेट टीम में जगह बनाई है. रचना सिंह ने बिहार महिला क्रिकेट टीम की ओर से कई मैच खेले हैं. उन्होंने सारण का नाम रोशन किया है.

हैंडबॉल
हैंडबॉल खिलाडी अंजली कुमारी ने 41वीं राष्ट्रीय जूनियर गर्ल्स हैंडबॉल चैंपियनशिप में बिहार टीम से खेलते हुए कांस्य पदक प्राप्त किया. वर्ष 2019-20 के लिए 42वीं राष्ट्रीय जूनियर बिहार टीम में भी अंजली का चयन है जो प्रतियोगिता जनवरी 2020 में होनी है.
अंजली 22 से 27 दिसम्बर तक दिल्ली में चल रहे सीनियर महिला राष्ट्रीय हैंडबॉल में भाग लिया. उन्हें इस बार बिहार सरकार के द्वारा खेल सम्मान मिला है. अंजलि सारण जिला के मशरक निवासी सुशील कुमार तिवारी की पुत्री है. वे अपने प्रशिक्षक संजय कुमार सिंह के देखरेख में राजकीयकृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर में अभ्यास करती है.

वालीबॉल
इस वर्ष सारण के चैनवा नवादा निवासी उमेश सिंह की पुत्री अदिति का चयन सीनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता के लिए हुआ. जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया. वहीं अदिति ने इस वर्ष जूनियर नेशनल, यूथ नेशनल और सीनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया.

सारण के सभी खिलाड़ियों को छपरा टुडे टीम की ओर से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं 

Volleyball, Football, Cricket, Handball, Wushu, Chess, kabaddi, Weightlifting,

Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next
0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें