क्योकुशीनकाई कराटे का बेल्ट ग्रेडिंग संपन्न, दिव्या, आकांक्षा व अक्षत बने बेस्ट फाइटर

क्योकुशीनकाई कराटे का बेल्ट ग्रेडिंग संपन्न, दिव्या, आकांक्षा व अक्षत बने बेस्ट फाइटर

Chhapra: इंटरनेशनल क्योकुशीन काई कराटे डो यूनियन की सारण जिला इकाई द्वारा शहर के शाह बनवारी लाल सरोवर परिसर में कराटे की बेल्ट ग्रेडिंग एग्जाम का आयोजन किया गया. यूनियन के राज्य इकाई के टेक्निकल डायरेक्टर सेंसई दीपक कुमार के नेतृत्व में शहर के विभिन्न स्कूलों के 40 से अधिक छात्र छात्राओं ने ग्रेडिंग में हिस्सा लिया. लगभग 2 घंटे तक चले ग्रेडिंग में बच्चों के स्टैमिना, पावर, सहनशक्ति के साथ ही उनके कराटे स्किल की जांच किया गया.

इस दौरान बच्चों के कराटे के दोनों स्पर्धा कूमीते एवं काता की जांच किया गया. इसके पूर्व जेपी विश्वविद्यालय के पूर्व एनएसएस समन्वयक डा. बी बी त्रिपाठी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. अपने संबोधन में उन्होंने वर्तमान परिवेश में लड़कियों के लिए इस तरह के प्रशिक्षण को अनिवार्य बताया. वहीं उन्होंने उपस्थित बच्चों को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामना दिया.

उधर ओवरऑल बेहतर प्रदर्शन करने वालों में दिव्या सिंह को बेस्ट फाइटर तथा कुमारी आकांक्षा को सेकंड बेस्ट फाइटर व नन्हे अक्षत को थर्ड बेस्ट फाइटर घोषित किया गया. तीनों को ट्रॉफी प्रदान किया गया. इसके अलावा 10 अन्य छात्रों को भी बेहतर प्रदर्शन करने पर मेडल से सम्मानित किया गया.

बेल्ट एग्जाम के बाद रिजल्ट की घोषणा के साथ ही बेल्ट सेरेमनी का भी आयोजन किया गया. जिसमें विज्ञान सागर श्रीवास्तव को ब्राउन बेल्ट से एडवांस ब्लैक बेल्ट की उपाधि प्रदान किया गया. वही दिव्या सिंह, समृद्धि सूर्यवंशी को ब्राउन बेल्ट शुभम, प्रकाश, शिवसागर, समीर पटेल, संजीत को ग्रीन बेल्ट प्रशंसा ,आदित्य प्रताप ,साहिल, को ऑरेंज बेल्ट के साथ ही तुषार, कुमारी आकांक्षा, आकांक्षा, आस्था ,आकृति, दृष्टि, कौशिकी, श्रेया ,खुशी, अक्षत, शशांक, आर्यन, शिवम, रिशु, जिया, मोहित को वाइट बेल्ट से येलो बेल्ट में प्रोन्नति दी गई. इस मौके पर शैलेंद्र सिंह, विकास कुमार ,जितेंद्र मिश्रा, मनोज कुमार ,समेत बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित थें.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें