पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद बनाए टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद बनाए टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता

नई दिल्ली: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मन्नाव श्रीकांत प्रसाद भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के नए अध्यक्ष बन गए हैं. उनके नाम की घोषणा बीसीसीआई की 87वीं वार्षिक आम बैठक में की गई. एमएसके प्रसाद ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 वनडे मैच खेले हैं. प्रसाद मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल की जगह लेंगे.

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 24 अप्रैल 1975 को जन्में एमएसके प्रसाद को 1999 वर्ल्ड कप के दौरान विकेटकीपर नयन मोंगिया के चोटिल होने के बाद पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया था. एमएसके प्रसाद का अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर महज दो सालों तक ही चला. बतौर बल्लेबाज इस दौरान उन्होंने महज एक अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने यह पारी अक्टूबर 1999 में अजय जडेजा की कप्तानी में केन्या में खेले गए एलजी कप के फाइनल के दौरान खेली. एमएसके प्रसाद ने भारत के लिए सर्वाधिक 63 रन बनाए लेकिन भारत वह मुकाबला हार गया. दो सालों के वनडे करियर के दौरान एमएसके प्रसाद ने 17 वनडे मैचों में भारत के लिए 14.56 की औसत से 131 रन बनाए और विकेट के पीछे 21 शिकार किए.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें