चैंपियंस ट्राफी: बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड का बोरिया-बिस्तर बाँधा

चैंपियंस ट्राफी: बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड का बोरिया-बिस्तर बाँधा

कार्डिफ: चैंपियंस ट्राफी के एक बड़े उलटफेर में शुक्रवार को बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हराकर, उसे इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस हार से न्यूजीलैंड का टूर्नामेंट का सफ़र यहीं खत्म हो गया, वहीं बांग्लादेश की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं. कार्डिफ में खेले गये इस करो या मरो मुकाबले दोनों टीमों के बीच ज़ोरदार टक्कर देखने को मिली. टॉस जीत कर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित ओवेरों में मात्र 265 रन ही बना सकी.जिसमे रोस टेलर ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. बंगलादेश की तरफ से मोसद्दक हसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलादेश को शुरुआत में 4 जोरदार झटके लगे. पुरे टूर्नामेंट में हीरो रहे तमीम इक़बाल (0), सब्बीर रहमान(8), सौम्या सरकार(3) और कप्तान रहीम (14) जल्द ही अपना विकेट गवां बैठे.
इसके बाद शकीब और महमुदुल्लाह ने पारी को संभला और इसके बाद दोनों बांग्लादेश को मैच में वापसी कराई और पांचवे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की रिकॉर्ड सझेदारी की. इसके बाद शाकिब ने अपना शतक भी पूरा की उनके आउट होने के बाद महमुदुल्लाह ने भी अपना सैकड़ा पूरा किया और बंगलादेश को 5 विकेट से जीत दिला दी.
इस तरह अब बांग्लादेश का इस टूर्नामेंट में आगे का सफ़र शनिवार को होने वाले इंगलैंड – ऑस्ट्रेलिया मैच पर निर्भर करेगा. अगर इंग्लैंड इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहता है तो बांग्लादेश आसानी से चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुँच जायेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें