12th SA Games: पुरुष हॉकी फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 1 गोल से हराया

12th SA Games: पुरुष हॉकी फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 1 गोल से हराया

गुवाहाटी: भारतीय टीम एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में अपने चर्चित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 0-1 से हार गई. पाकिस्तान के लिये एकमात्र गोल पहले हाफ के अतिरिक्त समय में अवाइसुर रहमान ने किया. पाकिस्तान ने स्वर्ण पदक के साथ ही इन खेलों में खिताब की हैट्रिक बना ली है. पाकिस्तान ने 2006 और 2010 में भी स्वर्ण पदक जीता था.

भारत पूरे मैच में रक्षात्मक हॉकी खेलता रहा. भारत को इन खेलों के ग्रुप चरण में भी पाकिस्तान ने 1.2 से मात दी थी. इस मैच को देखने के लिये भारी तादाद में दर्शक जुटे थे लेकिन भारतीय खिलाड़ी कोई कमाल नहीं कर सके. पहले हाफ में पूरी तरह से पाकिस्तान का दबदबा रहा और उसने 1.0 से बढ़त बना ली. भारत ने कई जवाबी हमले किए लेकिन गोल करने में कामयाबी नहीं मिली. भारत को 56वें मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन मनप्रीत सिंह गोल के सामने चूक गए. आखिरी पांच मिनट में भारत को दो पेनल्टी कार्नर भी मिले लेकिन गोल नहीं हो सका.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें