कप्तान धोनी की नाबाद 92 रन की बदौलत दूसरे वनडे में जीता भारत  

कप्तान धोनी की नाबाद 92 रन की बदौलत दूसरे वनडे में जीता भारत  

इंदौर: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 92 रन की पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में आज दक्षिण अफ्रीका को 22 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

धोनी ने फॉर्म में वापसी करते हुए आज नाबाद 92 रन बनाये जिसके दम पर भारत ने नौ विकेट पर 247 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 43.4 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई। धोनी मैन ऑफ द मैच चुने गए।

होलकर स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 42 गेंद में 27 रन की जरूरत थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 44वें ओवर की दूसरी गेंद पर इमरान ताहिर (9) और चौथी गेंद पर मोर्नी मोर्कल (4) को आउट करके भारत को जीत तक पहुंचाया। ताहिर ने धोनी को और मोर्कल ने रैना को कैच थमाया। भारत के लिये अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लिये जबकि हरभजन सिंह को दो विकेट मिले। शीषर्क्रम में अजिंक्य रहाणे ने 63 गेंद में 51 रन बनाये जो उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था। दक्षिण अफ्रीका के लिये डेल स्टेन ने 49 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मोर्नी मोर्कल और इमरान ताहिर को दो-दो विकेट मिले। भारतीय टीम को रोहित शर्मा के रूप में करारा झटका लगा जिसे युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरे ही ओवर में आउट कर दिया। शिखर धवन (23) और रहाणे ने इसके बाद संभलकर खेलते हुए दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े। रोहित के जल्दी आउट होने से दोनों के लिये खुलकर खेलना मुश्किल हो गया था। धवन ने चौथे ओवर में रबाडा को चौका लगाकर दबाव हटाया।

तीसरा वनडे राजकोट में 18 अक्टूबर को खेला जायेगा।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें