UK में फिर से धूम मचा रही है छपरा के अंतर्राष्ट्रीय कलाकार की पेंटिंग

UK में फिर से धूम मचा रही है छपरा के अंतर्राष्ट्रीय कलाकार की पेंटिंग

Chhapra (Kabir): यूनाइटेड किंगडम की वेबसाइट Art UK ने छपरा के अंतर्राष्ट्रीय कलाकार की पेंटिंग को अपने वेबसाइट पर जगह दी है. इस पेंटिंग का टाइटल Love Bird है. इस वेबसाइट पर अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की पेंटिंग का चयन किया गया है.

मशहूर कलाकार एम एफ हुसैन को अपना आदर्श मानने वाले छपरा शहर के अंतरराष्ट्रीय कलाकार मेहदी शॉ की पेंटिंग तीसरी बार विदेश में धूम मचा रही है.

मॉरीशस और UK में आयोजित आर्ट गैलरी में इससे पहले भी इनकी पेंटिंग शोभा बढ़ा चुकी है. 2012 में मॉरीशस के पोर्ट लुइस में सामान्य इंटरनेशनल ग्रुप शो की ओर से आयोजित प्रदर्शनी में ‘सन एंड सीजर’ प्रदर्शित हुई थी. जिसमें भारत से एकमात्र पेंटिंग का चयन किया गया था. 2013 में UK में ही लीवरपूल में आयोजित प्रदर्शनी में ‘लिविंग बर्ड’ पर बनाई गई पेंटिंग को जगह मिली थी.

बेहतर चित्रकला व खूबसूरत पेंटिंग में रुचि रखने वाले छपरा के दहियावां के रहने वाले कलाकार मेहंदी शॉ की पेंटिंग देश और विदेशों में कई आर्ट गैलरी में धूम मचा चुकी है. आयोजकों द्वारा पेंटिंग को सराहा गया है. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें