विधानसभा चुनाव: मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण का दूसरा दिन, जिलाधिकारी ने किया विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्रों का निरीक्षण

विधानसभा चुनाव: मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण का दूसरा दिन, जिलाधिकारी ने किया विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्रों का निरीक्षण

Chhapra: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा विधान सभा निर्वाचन-2020 के अवसर पर मतदान कर्मियों के प्रथम चरण के प्रशिक्षण के आज दूसरे दिन बी सेमीनरी और राजपुत उच्च विधालय में चल रहे प्रशिक्षण कार्य का निरीक्षण किया गया.

विधान सभा चुनाव को लेकर छपरा के छः केंद्रों पर प्रशिक्षण की व्यवस्था करायी गयी है जहाँ मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनरों के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण का आज दूसरा दिन था. प्रथम चरण का यह प्रशिक्षण 11 अक्टूबर तक चलेगा. प्रशिक्षण की व्यवस्था बी0 सेमिनरी, सारण एकेडमी, राजपुत उच्च विद्यालय, एलएनबी उच्च विद्यालय, राजेन्द्र कालेजिएट एवं जिला स्कूल में करायी गयी. राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के प्रांगण में वर्षात का पानी होने के कारण इस केन्द्र के प्रशिक्षणार्थियों को जिला स्कूल में ट्रेनिंग दी गयी.

आज कुल 2720 मतदान कर्मियों को ट्रेनिंग दी गयी. इन सभी 6 ट्रेनिंग सेन्टरों पर डमी आदर्श मतदान केन्द्र भी बनाया गया है.
जिलाधिकारी के द्वारा निरीक्षण के दौरान मतदान कर्मियों से अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करने और सभी प्रपत्रों को ठीक तरह से भरने के विषय में सारी जानकारी प्राप्त कर लेने की बात कही गयी.

जिलाधिकारी ने कहा कि पीठासीन पदाधिकारी और पी-1 मशीनों को सही ढंग से जोड़ने और संचालित करने की प्रक्रिया हैण्डस आन ट्रेनिंग के द्वारा बार-बार सीख लें. जिलाधिकारी के द्वारा शहर स्थित कई मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहाँ उपलब्ध एएमएफ की सुविधा की जानकारी प्राप्त की गयी.

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें