छपरा के सुनील मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय में हुए चयनित

छपरा के सुनील मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय में हुए चयनित

Chhapra: ज़िले के बनियापुर थाना क्षेत्र के धोबवल गाँव के निवासी सुनील कुमार शर्मा का चयन मध्य प्रदेश नाट्य विद्यालय(MPSD) में हुआ है. उनके इस सफलता पर पिता छठी लाल शर्मा और माता मीना देवी ने हर्ष व्यक्त किया.

सुनील ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय,बनारस से स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है. उन्होंने वहीं से 2008 में एनएसडी की पहली नाट्य कार्यशाला से नाटक की शुरुआत की.
अजय मलकानी के निर्देशन में ‘ताज महल का टेंडर’ नाट्य से की. जिसके बाद 2010 से वो बनारस में लगातार रंगमंच में सक्रिय रहे हैं.

सुनील ने अँधा युग, आषाढ़ का एक दिन, मैकबेथ, संक्रमण, फंदी, कालकोठरी, गगन दा मामा बाज्यो, उत्तर सीता राम चरित आदि नाटकों में अभिनय किया है.

इससे पहले छपरा से जहांगीर खान ने MPSD से प्रशिक्षण प्राप्त किया है वो फिलहाल जिले एवं राज्य के युवा रंगकर्मियों में से एक हैं.इस सफलता पर भिखारी ठाकुर रंगमंडल के निर्देशक जैनेन्द्र दोस्त ने सुनील कुमार शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे शहर के लिए गौरव की बात है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.